टेस्ट में इन भारतीय गेंदबाजों ने लिए 2019 में सर्वाधिक विकेट

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

2019 में इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं टेस्ट में सर्वाधिक विकेट, सूची में जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं 

2019 में इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं टेस्ट में सर्वाधिक विकेट, सूची में जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं
इमेज सूत्र: BCCI.TV
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 2 सालों से अधिक वक्त से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है. टीम तीनों क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. एक तरफ भारतीय बल्लेबाज दोहरे शतकों की झड़ी लगा रहे हैं तो वहीं गेंदबाज विपक्षी टीम को क्रीच पर टिकने ही नहीं दे रहे हैं.

टीम इंडिया बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चल रही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंकों से प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर काबिज है. भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार 12 टेस्ट सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

अब जब गेंदबाजों की इतनी तारीफ हो रही है तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं 2019 में किन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट्स लिए हैं…

इन 5 गेंदबाजों ने 2019 में लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट्स

1- मोहम्मद शमी

2019 में इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं टेस्ट में सर्वाधिक विकेट, सूची में जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का 2019 बेहतरीन रहा. इस साल शुरुआत से ही शमी ने विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की है. 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में 4 विकेट्स के साथ साल की शुरुआत की.

इसके बाद फिर शमी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. तेज गेंदबाज ने विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर 3 मैचों में कुल 14 विकेट्स हासिल किए. इसके बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश में तूफानी गेदंबाजी करते हुए क्रमश: 13, 9 टेस्ट विकेट झटके.

टेस्ट

2019 के कुल टेस्ट विकेट्स की बात करें तो शमी ने 16 पारियों में 16.66 के औसत से 33 विकेट्स लिए. इसी के साथ शमी 33 विकेट्स के साथ इस साल भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts