आईपीएल 2020

अब आईपीएल के नए सीजन के लिए बीसीसीआई द्वारा तैयारिया शुरू हो चुकी है. नीलामी हो जाने के बाद अब सभी टीमों का ध्यान आईपीएल 2020 के कार्यक्रम पर लगा हुआ है. रिपोर्ट्स की माने तो तो इस सीजन की शुरुआत मार्च के अंतिम हफ्ते से हो सकती है. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं की आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच मोटेरा स्टेडियम में खेला जा सकता है.

आईपीएल 2020 का फ़ाइनल हो सकता है मोटेरा स्टेडियम में

REPORTS : आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच खेला जा सकता है इस मैदान पर 1

मौजूदा समय में बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल आईपीएल का कार्यक्रम निर्धारित करने में लगा हुआ है. इसी बीच अब बड़ी रिपोर्ट्स आ रही है की आईपीएल के 2020 सीजन का फ़ाइनल मैच अहमदाबाद के नए बने मोटेरा स्टेडियम में कराया जा सकता है. मोटेरा स्टेडियम बहुत पुराना था.

2015 में उसे विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने के लिए तोड़ दिया गया था. अब वो स्टेडियम दोबारा बनकर तैयार हो गया है. मार्च 2020 के बाद वहां पर मैच कराये जा सकते हैं. मोटेरा स्टेडियम में एक साथ एक लाख लोग बैठकर मैच देख सकते हैं. ये रिपोर्ट्स स्पोर्ट्स तक में खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता ने दी है.

REPORTS : आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच खेला जा सकता है इस मैदान पर 2

वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन का मैच भी हो सकता है इसी मैदान पर

REPORTS : आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच खेला जा सकता है इस मैदान पर 3

कहा जा रहा है की आईपीएल फाइनल से पहले यहाँ पर वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन का एक मैच खेला जा सकता है. जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कहा है. ये पहला मौका होगा की अहमदाबाद में कोई आईपीएल मैच खेला जायेगा. विक्रांत गुप्ता ने अपने स्पोर्ट्स तक में बोलते हुए कहा कि

” मैं आपको एक बात बता दूं, आगामी आईपीएल सीज़न का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा. हालांकि हमें मैच की आधिकारिक तारीखों की जानकारी नहीं है, लेकिन आईपीएल 2020 का फाइनल उस स्टेडियम में खेला जाएगा जिसकी क्षमता 1,10,000 है.”

रोमांचक होगा आईपीएल 2020 का सीजन

आईपीएल 2020

जिस तरह से नीलामी में सभी टीमों ने खिलाड़ियों को बोली लगाईं है. उससे एक बात तो साफ है की आईपीएल 2020 में सभी टीमें मजबूती के साथ नजर आने वाली है. उसके साथ ही नया सीजन टीमों को देखने के बाद लग रहा है की बहुत ज्यादा रोमांचक होने वाला है. पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम विजेता बनी थी.