आईपीएल के टूर्नामेंट के आगे बढ़ते-बढ़ते अपनी चमक खो रहे हैं मयंक : सुनील गावस्कर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सब कर रहे है युवा मयंक मारकंडे की गेंदबाजी की तारीफ, लेकिन मयंक को लेकर ये क्या बोल गये सुनील गावस्कर 

सब कर रहे है युवा मयंक मारकंडे की गेंदबाजी की तारीफ, लेकिन मयंक को लेकर ये क्या बोल गये सुनील गावस्कर

आईपीएल का 11वां सीजन काफी रोमांचक मोड़ पर चल रहा है. इसमें सभी टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं. देखा जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे आगे चल रही हैं. बेहतरीन प्रदर्शन कर के इन टीमों ने शीर्ष स्थान पर अपनी जगह सुनिश्चित की हुई है.

बैंगलोर और मुंबई के बीच होगा मुकाबला 

सब कर रहे है युवा मयंक मारकंडे की गेंदबाजी की तारीफ, लेकिन मयंक को लेकर ये क्या बोल गये सुनील गावस्कर 1

वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स की टीम सबसे पीछे चल रही हैं. आईपीएल का लगभग आधा सीजन ख़तम हो जाने के बाद भी यश टीम पाने प्रदर्शन में सुधर नहीं ला पाई हैं. आज यानी 1 मई को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच मैच खेला जाना है.

दोनों ही टीमों को आईपीएल में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए जीत की आवश्यकता है. देखा जाए तो मुंबई और बैंगलोर दोनों में ही शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज हैं पर वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. यह दोनों टीमें आपस में आज भिड़ेंगी. रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम में बहुत ही अच्छे खिलाड़ी शामिल हैं. वह इस मैच में एबी डीविलियर्स से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है. इसी के साथ उनकी टीम में ब्रेंडन मैकुलम और क्विनटन डी कॉक भी काफी शानदार खिलाड़ी हैं.

कोहली और रोहित का है अच्छा प्रदर्शन

सब कर रहे है युवा मयंक मारकंडे की गेंदबाजी की तारीफ, लेकिन मयंक को लेकर ये क्या बोल गये सुनील गावस्कर 2

निजी तौर पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो दोनों ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों ने ही अपनी टीम को जीत दिलने के लिए हमेशा अहम भूमिका निभाई है. मुंबई के लिए रोहित शर्मा जीत की चाबी है, अगर वो रन बनाता है तो टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. उसे युवा लेकिन जल्दबाजी करने वाले ईशान किशन से पहले तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगा. मुंबई की दोनें ही जीत में कप्तान ने बड़ी पारी खेली है. सूर्यकुमार यादव खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे हैं और एविन लुईस भी अपने कैरेबियन साथियों क्रिस गेल और आंद्र रसेल की तरह बड़े शॉट लगा रहे हैं.

अपनी चमक खो रहे हैं मयंक 

सब कर रहे है युवा मयंक मारकंडे की गेंदबाजी की तारीफ, लेकिन मयंक को लेकर ये क्या बोल गये सुनील गावस्कर 3

इसी के साथ मुंबई में एक कमाल के गेंदबाज मयंक मारकंडे भी हैं. जो बेहतरीन गेंदबाज हैं. मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए मयंक ने अपने पहले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी समेत तीन बड़े विकेट लेकर धमाल मचा दिया. काफी समय तक पर्पल कैप पर कब्जा बना रखने वाले मयंक के पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं गए हैं. आज के मैच को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे ऑर्टिकल में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि, “टूर्नामेंट के आगे बढ़ते-बढ़ते मयंक अपनी चमक खो रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply