ओस का प्रभाव रोकने के लिए इंदौर टी20 के लिए अपयाना ये तरीका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL- इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ओस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनाया ये खास तरीका 

IND vs SL- इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ओस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनाया ये खास तरीका

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद अब हर किसी की नजरें दूसरे टी20 मैच पर लगी हैं। दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच आज यानि मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे मैच में ओस का रहेगा प्रभाव

गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के रद्द होने के बाद इस मैच के मायने काफी बढ़ गए हैं। जिसमें दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर लगी हैं। लेकिन साथ ही मैदान कर्मियों के लिए भी एक बहुत ही अहम किरदार रहने वाला है।

IND vs SL- इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ओस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनाया ये खास तरीका 1

इन दिनों पूरे भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस खतरनाक ठंड के मौसम में ओस का योगदान काफी ज्यादा अहम हो जाता है। जो इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भी देखने को मिलेगा।

ओस का प्रभाव कर करने के लिए एमपीसीए ने किया मैदान में ये खास रसायन का छिड़काव

वैसे तो ओस को रोकना तो बहुत ही मुश्किल है लेकिन इंदौर में होने वाले इस दूसरे टी20 मैच में ओस के मैदान में प्रभाव को रोकने के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने एक खास तरह की योजना बनायी है, जिसके तहत वो मैदान के आउटफील्ड पर रसायन का छिड़काव कर रहे हैं।

IND vs SL- इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ओस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनाया ये खास तरीका 2

जितनी ज्यादा सर्दी पड़ रही है उतना ही ज्यादा ओस का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है ऐसे में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यहां पर होल्कर स्टेडियम में दोनों ही टीमों के बीच बराबरी का मैच चाहती है ऐसे में वो ओस को रोक तो नहीं सकते हैं लेकिन इसका प्रभाव कम करने के लिए ये काम कर रहे हैं।

पिच क्यूरेटर ने ओस के प्रभाव को कम करने को लेकर बतायी अपनी योजना

इंदौर टी20 मैच से पहले एमपीसीए के मुख्य क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने इसको लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि “ओस का प्रभाव खत्म करने के लिए पिछले तीन दिनों से मैदान पर एक विशेष रसायन का छिड़काव किया जा रहा था।”

IND vs SL- इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ओस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनाया ये खास तरीका 3

“ओस के प्रभाव को कम करने के लिए पिछले तीन दिन से मैदान पर घास भी नहीं डाली जा रही है। हमें उम्मीद हैं कि दर्शकों को मैच में चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।”

 

 

Related posts