भारत को मिल गया महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प, साथी खिलाड़ी कहते हैं मिस्टर कंसिस्टेंस 1

हरदम से हम सुनते आए हैं कि फर्स्ट इम्प्रैशन इज द लास्ट इम्प्रैशन, पर कुछ मामलों में यह गलत भी हो सकता है, तमिलनाडु के एन. जगदीशन ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए कई शनदार पारी खेल रखी हैं. कोयम्बटूर के युवा ने न केवल अपनी नकारात्मक छवि को हटा कर अपना सही रूप सबके सामने रखा. यह खिलाड़ी खुद कई युवा खिलाड़ियों के मार्गदर्शक बन गया है.

क्रिकेट में जगदीशन का प्रदर्शन

तमिलनाडु

वह फ्रेंचाइजी लीग के सबसे लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने हाल ही में डिंडीगुल ड्रेगन का प्रतिनिधित्व करते हुए 1,000 रन पूरे किए हैं.

उन्होंने 19 एकदिवसीय मैच खेल रखे हैं, जिसमे 38.78  की औसत से उन्होंने 737 रन बनाए हैं, वही 19 टी 20 मैच भी खेले हैं जिसमे कि उन्होंने 26.110 की औसत से 261 रन बनाए हैं.

ऑन-फील्ड हाथापाई के बावजूद, जगदीशन के दांव टीएन क्रिकेट में आसमान छूते हैं. उन्होंने राज्य रणजी ट्रॉफी में अपना काम किया, पहली बार में शतक लगाया और जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स में जगह बना ली है.

भारत को मिल गया महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प, साथी खिलाड़ी कहते हैं मिस्टर कंसिस्टेंस 2

इस तमिलनाडु खिलाड़ी ने धोनी के लिए कही यह बात

भारत को मिल गया महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प, साथी खिलाड़ी कहते हैं मिस्टर कंसिस्टेंस 3

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल में जगदीशन ने कंधे से कंधा मिलाकर एम.एस. धोनी और माइक हसी के साथ रह कर दबाव का सामना करना सीखें. एक विकेटकीपर बल्लेबाज, जगदीशन ने अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए धोनी के साथ क्वालिटी टाइम बिताया.

जगदीसन ने कहा कि,

“जब आप धोनी की कप्तानी वाली टीम का हिस्सा होते हैं, तो आपको यह सीखने को मिलता है कि आप चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना कैसे कर सकते हैं, धोनी हमेशा बातचीत के लिए तैयार रहते हैं और अगर मुझे विकेटकीपिंग के बारे में संदेह है तो वह मेरी मदद करने के लिए तैयार रहते हैं.”

इसके बाद उन्होंने बताया कि उनको धोनी की स्टंपिंग बहुत पसंद हैं. वह खुद भी धोनी से स्टंपिंग सीखना चाहते हैं, और धोनी की तरह ही वो भी एक बेस्टफिनिशर बनना चाहते हैं.

चूंकि चेन्नई के खिलाड़ियों में टीएन क्रिकेट का बोलबाला है, कोयंबटूर से जगदीसन की शानदार पारी के चलते ही उन्होंने अगल बगल के जिलों के क्रिकेटरों को उम्मीदें दी हैं.