युजवेंद्र चहल ने बताया 2017 में धोनी का वो प्लान जिसमें फंसाकर मैक्सवेल को किया था आउट 1

कोरोना वायरस के चलते पिछले 3 महीनों से क्रिकेट कार्यक्रमों पर विराम लगा हुआ है। इस बीच सभी क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। इस पूरे लॉकडाउन में युजवेंद्र चहल ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर ही नहीं  बल्कि टिकटॉक पर भी काफी वीडियो शेयर की हैं। अब एक लाइव चैट के दौरान 2017 में ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ अपने और महेंद्र सिंह धोनी की रणनीति का खुलासा किया, जिससे उन्हें विकेट लेने में आसानी हुई।

ऐसे किया था ग्लेन मैक्सवेल को आउट

युजवेंद्र चहल ने बताया 2017 में धोनी का वो प्लान जिसमें फंसाकर मैक्सवेल को किया था आउट 2

2017 में जब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी, तो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए वह दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं था। एकदिवसीय सीरीज में तीनों बार उनका विकेट टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने ही चटकाया। अब युजवेंद्र चहल ने ओपन नेट्स विद मयंक शो पर 2017 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली उस वनडे सीरीज के बारे में अपने और धोनी के बीच जुगलबंदी को लेकर खुलासा किया। चहल ने बताया,

“मैंने हमेशा ग्लेन मैक्सवेल को स्टंप्स के बाहर गेंदबाज़ी करने की कोशिश की। मैंने अपनी डिलीवरी में मिक्स-अप रखने की भी कोशिश की। मैं ज्यादातर स्टंप्स के बाहर बॉलिंग करते हुए उन्हें आउट किया। ”

धोनी के साथ बनानी पड़ी रणनीति

युजवेंद्र चहल ने बताया 2017 में धोनी का वो प्लान जिसमें फंसाकर मैक्सवेल को किया था आउट 3

चहल ने आगे कहा,

“मेरे और माही भाई के बीच की योजना उन्हें स्टंप्स के बाहर गेंदबाजी करने की थी। मुझे पता था कि वह मेरे खिलाफ रन बनाना चाहते थे, इसलिए मैंने इस गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर भी फेंका। वह (मैक्सवेल) की कमी थी। वह उस श्रृंखला में निराशाजनक फॉर्म मे थे।

“वह बस मेरे खिलाफ बड़े शॉट्स मारना पसंद कर रहे थे। इसलिए मैंने माही भाई से बात की, क्या करना है। इसलिए माही भाई ने कहा, ‘हम प्रसव को मिला देंगे। उसे यह नहीं दिखाएंगे कि हम उसे ऑफ-स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने वाले हैं ताकि इससे उसे आउट करने के मौके बन जाएं। मैक्सवेल मेरी गेंद पर आउट होते रहे। मैंने आईपीएल में भी उन्हें कई बार आउट किया है।”

इतनी बार कर चुके हैं मैक्सवेल का शिकार 

युजवेंद्र चहल ने बताया 2017 में धोनी का वो प्लान जिसमें फंसाकर मैक्सवेल को किया था आउट 4

सीमित ओवर मे टीम इंडिया के चैंपियन गेंदबाज युज्वेंद्र चहल ने हमेशा से ही मैक्सवेल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। वनडे में वह उन्हें चार बार, अंतरराष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में तीन बार और आईपीएल में दो बार अपना शिकार बना चुके हैं।

2017 कि एकदिवसीय सीरीज कि बात करें तो टीम इंडिया ने वह सीरीज 4-1 से जीतकर अपने नाम कि थी और साल के अंत में एक बार फिर से विराट एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया उड़ान भरने के लिए तैयार है।