वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक बहुत ही खास उपलब्धि अपने नाम की है.

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने इस तीसरे वनडे मैच में एक स्टंपिंग करते ही वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे अपने 400 शिकार पुरे कर लिए है और आज उन्ही की इस खास उपलब्धि के चलते हम आपकों अपने इस खास लेख में ऐसे खिलाड़ियों के ही नाम बताएंगे, जिन्होंने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा डिसमिशल किये हुए है.

  1. कुमार संगकारा 

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 1

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट के पीछे शिकार करने के मामले पर पहले स्थान में श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा आते है. कुमार संगकारा ने अपने खेले 404 वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कुल 482 डिसमिशल किये हुए है.

2. एडम गिलक्रिस्ट

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 2

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट के पीछे शिकार करने के मामले पर दुसरे स्थान में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट आते है. एडम गिलक्रिस्ट ने अपने खेले 287 वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कुल 472 डिसमिशल किये हुए है.

3. मार्क बाउचर 

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 3

इस लिस्ट के तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर आते है. मार्क बाउचर ने अपने खेले 295 वनडे मैचों में कुल 424 शिकार किये हुए है.

4. एम एस धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 4

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले पर एम एस धोनी चौथे स्थान पर आते है. भारतीय टीम के विकेटकीपर एम एस धोनी ने अपने खेले अबतक 315 वनडे मैचों में कुल 400 डिसमिशल विकेट के पीछे कर चुके है. धोनी ने 294 कैच किये हुए है. जबकि 106 उन्होंने स्टंपिंग की हुई है.

5. मोईन खान 

महेंद्र सिंह धोनी से पहले ये है वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने पुरे किये है विकेट के पीछे 400 विकेट 5

इस लिस्ट के पांचवे स्थान पर पाकिस्तान के मोईन खान आते है. मोईन खान ने अपने खेले 219 वनडे मैच में 287 शिकार विकेट के पीछे किये हुए है.

 

Related posts

Leave a Reply