RECORD: धोनी ने 16 रन बनाकर भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बन गए 7 वें ऐसे बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: 16 रन बनाते ही ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले धोनी 7 वें खिलाड़ी बनकर भी छाये 

RECORD: 16 रन बनाते ही ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले धोनी 7 वें खिलाड़ी बनकर भी छाये
©IPL/BCCI

आईपीएल में कल रात खेले गए लीग के आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया है और अब पंजाब की टीम इस सीजन से बाहर हो गयी है। इसी बीच कल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई है।

©IPL/BCCI

इससे पहले आपको बता दें कि कल खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को हर हाल में चेन्नई सुपर किंग्स को 53 रनों से हराना था लेकिन टीम इतना बड़ा स्कोर नहीं बना पायी और मुकाबला 5 विकेटों से हार गयी। कल खेले गए मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल आपको बता दें कि कल के मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आईपीएल कैरियर के 4 हजार रन पूरे कर दिए है। इस प्रकार कप्तान धोनी आईपीएल में 7 वें ऐसे बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने 4 हजार या इससे ज्यादा रन बनाये हो साथ ही धोनी पहले ऐसे विकेटकीपर बन गए है जिन्होंने 4 हजार रन बनाये हो, हालांकि रॉबिन उथप्पा ने भी 4 से ज्यादा रन बनाये है और वो भी एक विकेटकीपर है किन्तु इन्होंने इस बार और शुरूआती कुछ सीजन में विकेटकीपिंग नहीं की है इस कारण धोनी इनसे आगे है।

©IPL/BCCI

कैसा रहा है अब तक महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल कैरियर

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी है और अब 4 हजार रन बनाने वाले बल्ल्लेबजों की सूची में भी इनका नाम आ गया है। इन्होंने अब तक 173 मैच खेले है, जिसमें कुल 4007 रन बनाये है। धोनी हालांकि अब तक आईपीएल में शतक नहीं बना पाए है और बेस्ट स्कोर नाबाद 79 रन है।

आईपीएल 2018 में इन्होंने अब तक 14 मैचों 446 रन बनाये है जो कि यह तीसरा मौक़ा है जब इन्होंने किसी सीजन में 400 या इससे ज्यादा रन बनाये हो। इस बार ये अलग ही फॉर्म में दिखे है क्योंकि अब तक 3 अर्धशतक बना चुके है जबकि 30 गगनचुंबी छक्के भी अपने नाम कर दिए है और अभी कुछ और मैच भी खेलने बाकी है, तो ये इस बार 500 रनों का आँकड़ा भी छु सकते है।

Related posts

Leave a Reply