धोनी के कारण ऋषभ पंत और सुरेश रैना को भी मिली चैंपियंस ट्रॉफी में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी के कारण ऋषभ पंत और सुरेश रैना को भी मिली चैंपियंस ट्रॉफी में जगह 

धोनी के कारण ऋषभ पंत और सुरेश रैना को भी मिली चैंपियंस ट्रॉफी में जगह

1 जून से शुरू होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का चयन कल नई दिल्ली में किया गया. भारतीय टीम का चयन मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद की अगुवाई में हुआ. चयनकर्ताओ ने 15 खिलाड़ियों के दल के अलावा टीम में 5 खिलाड़ियों को वैकल्पिक तौर पर चुना है, जिन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में चुने गए खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद 15 खिलाड़ियों के दल में शामिल किया गया. मगर खबर ये आई है की वैकल्पिक तौर पर खिलाड़ियों को चुने जाने का फैसला किसी बीसीसीआई के अधिकारी का नहीं था, बल्कि ये फैसला भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का था.बैंगलोर ने किया कोलकाता के खिलाफ अपनी टीम का ऐलान, जीत की तालाश में कोहली ने जताया अब युवाओं पर भरोसा और किये बड़े बदलाव

खुद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने की पुष्टि

5 खिलाड़ियों के वैकल्पिक तौर पर चुने जाने के फैसले को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा “हमें इसका विचार भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिया जो हम सभी बीसीसीआई के अधिकारियों को सही लगा क्योंकि पूर्व में भी कई बार हमारे खिलाड़ी सिरीज के बीच में चोटिल हुए है और इस बार हमें इससे यह फायदा होगा की हमारे पास विकल्प के तौर पर खिलाड़ी तुरंत तैयार रहेगा इसलिए हम इस विचार के लिए महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया अदा करते है”

अपने तेज दिमाग के लिए खूब जाने जाते है धोनी 

धोनी क्रिकेट की दुनिया में जितने अच्छे बल्लेबाज व जितने चतुर कप्तान मने जाते है. उतने ही अपने तेज दिमाग के लिए भी जाने जाते है उनका दिमाग बहुत तेज है जो मैदान में तो हमें देखने को मिलता ही रहता है. मगर अब वह मैदान के बाहर भी अपने तेज दिमाग का लोहा मनवा रहे है. और भारतीय क्रिकेट को सहयोग कर रहे है.

ये है वो 5 खिलाड़ी वैकल्पिक तौर के लिए 

5 खिलाड़ीयो के वैकल्पिक तौर पर चुने जाने की सूचि में अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त आईपीएल में गुजरात के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक कोलकाता के लिए खेल रहे चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव व पुणे के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर है.एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा, इसलिए नहीं मिली ऋषभ पंत को टीम में जगह और धोनी के चयन पर भी दिया बड़ा बयान

चैंपियंस ट्रॉफी में इन खिलाड़ियों को मिला है इंग्लैंड का टिकेट 

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

Related posts