खत्म नहीं हुआ हैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का सफर, आगे भी करते रहेंगे टीम की कप्तानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

खत्म नहीं हुआ हैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का सफर, आगे भी करते रहेंगे टीम की कप्तानी 

खत्म नहीं हुआ हैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का सफर, आगे भी करते रहेंगे टीम की कप्तानी

मंगलवार (10 जनवरी): मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर इंडिया ए और इंग्लैंड की टीमों के बीच दो अभ्यास मैचों का पहला अभ्यास मैच खेला गया. भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला रविवार, 15 जनवरी से शुरू होने वाली हैं.

ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गये पहले अभ्यास मैच में इंडिया ए की टीम के लिए कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस के दौरान कही एक ऐसी बात, जिसे सुनकर तमाम क्रिकेट प्रेमी और महेंद्र सिंह धोनी के समर्थक खुश हुए बगैर नहीं रहे सके.

यह भी पढ़े : विराट कोहली को प्रपोज़ करने वाली डेनियल वायट ने भी धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद व्यक्त किया अपनी प्रतिक्रिया

आपको बता दे, कि बुधवार (5 जनवरी) को देश के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सभी को चौंकते हुए अचानक से ही एकदिवसीय और टी ट्वेंटी क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. अब धोनी देश के लिए एक कप्तान के तौर पर नहीं, बल्कि एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए दिखाई देंगे.

बीसीसीआई ने देशवासियों को खुश करते हुए धोनी को एक आखिरी बार टीम की कप्तानी का मौका दिया. इंडिया ए की कप्तानी करने आये टॉस के दौरान धोनी ने एक ऐसी बात बोली, जिसे सुनने के लिए सभी लोग बेताब थे.

यह भी पढ़े : भारतीय चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने बताया कप्तानी छोड़ने के बाद भी क्यों बनाया गया धोनी को भारतीय ए टीम का कप्तान

टॉस के दौरान के महेन्द्र सिंह धोनी ने लक्षमण शिवरामाकृष्णन को कहा, कि

”मेरे लिए यह मैच बेहद खास और स्पेशल हैं. बतौर कप्तान देश की टीम के लिए यह मेरा आखिरी मैच हैं, लेकिन मैं अपनी घरेलू टीम झारखण्ड और आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट की टीम के लिए कप्तानी करता रहूँगा.”

महेंद्र सिंह धोनी ने आगे कहा, कि

”यह मात्र एक वार्म अप मैच हैं, लेकिन जिस तरह लोग मैदान पर मेरी कप्तानी का आखिर मैच देखने आये हैं, वह मेरे लिए बहुत बड़ी बात हैं. इससे पता चलता हैं, कि लोग मुझे कितना प्यार करते हैं. सभी को मेरी तरफ से बहुत बहुत धन्यवाद.”

Related posts