WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रहे भौचक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रह गये भौचक्के 

WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रह गये भौचक्के

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से टीम ने मैच को अपने नाम कर लिया। टीम विश्व कप की एकमात्र अजेय टीम है।

धोनी ने लपका शानदार कैच

WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रह गये भौचक्के 1

भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में शानदार कैच लिया। वेस्टइंडीज के लिए पिछले मैच में शानदार शतक बनाने वाले कार्लोस ब्रेथवेट से इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन आज वह नहीं चले।

जसप्रीत बुमराह की अंदर आती गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया। अंदर आती गेंद की वजह से धोनी के पैर का पूरा भार बाएं पैर पर था लेकिन उसके बाद उन्होंने दाहिनी तरफ उड़ते हुए शानदार एक हाथ से शानदार कैच लिया।

पहले किया था निराश

WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रह गये भौचक्के 2

महेंद्र सिंह धोनी ने इस कैच को लेने से पहले मैच में कुछ खास कीपिंग नहीं की थी। पहले ही ओवर में गेंद क्रिस गेल के बल्ले का किनारा लेकर उनके हाथ के नीचे से चली गयी। उनके बाद उन्होंने आसान स्टंपिंग भी छोड़ी।

कुलदीप यादव की गेंद पर निकोलस पूरन क्रीज से काफी बाहर निकल गये थे लेकिन गेंद धोनी के हाथ में ही नहीं आई। भारतीय टीम ने मैच में 9 बाई रज भी दिए लेकिन इस भी जीत से नहीं रोक पाई।

भारत की आसान जीत

WATCH: 38 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट- रोहित रह गये भौचक्के 3

 

भारतीय टीम ने विश्व कप में अपनी 5वीं जीत दर्ज कर ली है। पहली बल्लेबाजी करते हुए टीम ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से 268 रन बनाये। एक समय समय स्कोर छोटा लग रहा था।

वेस्टइंडीज के पास विस्फोटक बल्लेबाज हैं लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें सिर्फ 143 रनों पर रोक दिया। टीम अभी भी टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम है और सेमीफाइनल में उनकी जगह लगभग पक्की हो गयी है।

देखें वीडियो:

Related posts