महेंद्र सिंह धोनी के अर्द्धशतक के साथ युजवेंद्र चहल का एक खास कनेक्शन, यकीन नहीं आता तो देख लीजिये यह आंकड़े

Akhil Gupta / 22 February 2018

कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला बहुत ज्यादा दिलचस्प और रोमांचक रहा. जहाँ अंत में मेजबान अफ्रीकी टीम ने बाजी मारी और यह मैच पूरे 6 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि साउथ अफ्रीका की टीम ने इसी जीत के साथ टी ट्वेंटी श्रृंखला में जोरदार वापसी कर ली हैं और अब यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ खड़ी हुई हैं.

धोनी की तारीफ, तो चहल की आलोचना 

कल के मैच में जहाँ एक तरह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफे सुनने को मिली, तो दूसरी तरह स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल अचानक सभी के निशाने पर आ खड़े हुए. मैच में चहल ने शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए अपने चार ओवर के स्पैल में बिना कोई विकेट लिए 64 रन दे डाले.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज तक किसी भी खिलाड़ी ने एक टी20 मैच में इतने रन नहीं लुटाये थे, लेकिन युजवेंद्र चहल के नाम पर जाने अनजाने में यह शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

अब करते हैं कनेक्शन की बात

अब आप लोग यही सोच रहे होगे, कि एमएस धोनी के अर्द्धशतक से युजवेंद्र चहल का क्या खास कनेक्शन हो सकता हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि असल बात आखिर हैं क्या… दरअसल कल महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार बल्लेबाजी

करते हुए 52 रनों की नाबाद पारी खेली, धोनी के टी20I करियर का यह दूसरा अर्द्धशतक रहा और चहल इस मैच सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि जब महेंद्र सिंह धोनी ने इस फॉर्मेट में अपना सबसे पहला अर्द्धशतक लगाया था, तब भी चहल के नाम टी20I में एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ था.

धोनी ने अपना पहला अर्द्धशतक पिछले साल फरवरी में ही इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. बेंगलुरु में खेले गये उस मैच में इंग्लैंड के विरुद्ध एमएस डी ने शानदार 56 रनों की पारी खेली थी और युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मात्र 25 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये थे.

कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ एमएस धोनी ने काबिले तारीफ 52 रनों की आतिशी पारी खेली और इस बार भी चहल के नाम पर एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. हाँ ! इस बार रिकॉर्ड ऐतिहासिक नहीं, बल्कि बेहद ही शर्मनाक और निराशाजनक रहा. चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 64 रन दे डाले….

धोनी के पहले अर्द्धशतक पर ऐतिहासिक आंकड़े और दूसरे अर्द्धशतक पर चहल के निराशाजनक आंकड़े… तो इस हिसाब से हुआ ना युजवेंद्र चहल का महेंद्र सिंह धोनी अर्द्धशतक के साथ एक खास कनेक्शन.