धोनी फैंस के लिए खुशखबरी, 2 मार्च से प्रैक्टिस करेंगे माही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खत्म हुआ अटकलों का सिलसिला, इस दिन क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी 

खत्म हुआ अटकलों का सिलसिला, इस दिन क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं. वह आखिरी बार आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय जर्सी में नजर आए थे. तब से धोनी फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी की मैदान पर वापसी होने की राह ताक रहे थे. मगर अब उनका सब्र खत्म हो गया है और पुष्टि हो चुकी है कि वह 2 मार्च से अपनी सीएसके की टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

2 मार्च से प्रैक्टिस करते नजर आएंगे धोनी

धोनी

आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होगा. इसमें पहला मैच गत वर्ष फाइनल मैच खेलने वाली मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. अब पक्की खबर आ गई है कि आईपीएल शुरु होने से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के अन्य खिलाड़ियों के साथ चेन्नई में 2 मार्च से पसीना बहाएंगे.

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि धोनी उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करेंगे, जबकि टीम का पूर्ण तैयारी शिविर 19 मार्च से शुरू होगा.

खबरों की मानें तो धोनी की सुरेश रैना और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों के साथ दो हफ्ते प्रैक्टिस करने की उम्मीद है. रैना और रायडू चेन्नई पहुंचेकर लगभग तीन हफ्ते से ट्रेनिंग कर रहे हैं.

चौथा खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी चेन्नई

धोनी

अब तक 3 आईपीएल खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन और तमिलनाडु के बाएं हाथ के स्पिनर आर. साई किशोर को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है.

अनुभवी खिलाड़ियों की ये टीम आईपीएल के 13वें सीजन में भी खिताबी जीत दर्ज करने की पसंदीदा होगी. 29 मार्च को आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब होगी धोनी की वापसी

धोनी

आईसीसी 2019 में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 50 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर ही चल रहा है. जनवरी में आए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बीसीसीआई ने माही का नाम हटा दिया है.

इसके चलते थाला के संन्यास की खबरों ने काफी तूल पकड़ा था, मगर अब तक खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम में वापसी के न तो कोई संकेत दिए हैं. लेकिन वह अपने ब्रेक के दौरान 2 बार रांची के झारखंड स्टेडियम में प्रैक्टिस करते नजर आ चुके हैं.

इसलिए फैंस के मन में अभी भी धोनी की वापसी की उम्मीद बाकी है. इसके अलावा कोच रवि शास्त्री ने माही की वापसी को लेकर कहा है कि वह यदि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनकी टीम में वापसी हो सकती है.

Related posts