एमएस धोनी ने बताया कैसी थी उनकी डेब्यू मैच से पहले की रात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएस धोनी ने बताया कैसी थी उनकी डेब्यू मैच से पहले की रात 

एमएस धोनी ने बताया कैसी थी उनकी डेब्यू मैच से पहले की रात

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज के ही दिन 15 साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. 23 दिसंबर साल 2004 में महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में एंट्री की थी. जिसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

माही ने भारतीय क्रिकेट के फैंस के सभी सपनो को ( आईसीसी टूर्नामेंट वर्ल्‍ड टी20, वनडे वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) धोनी ने अपनी काबिलियत से साकार कर दिया.ऐसे में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विश्वक्रिकेट में अपनी अमिट छाप छोड़ चुके धोनी से उनके डेब्यू मैच से पहले की रात के बारे में कुछ अहम बाते बताई हैं. जिसे क्रिकेट फैन होने के नाते आपको जननी चाहिए.

दरअसल चेन्नई सुपर किंग ने इन्स्टाग्राम पर अपने अधिकारिक अकाउंट से एमएस धोनी का एक विडियो शेयर किया जिसमें धोनी ने कहा-

मुझे वो रात बहुत ही अच्छे से याद है. मुझे उस रात बहुत अच्छी नींद आई थी. मै किसी भी प्रकार के दबाव में नहीं था. मैंने अपने आप से उस समय एक बात कही थी. मैंने कहा था कि मैंने अभी तक अपने राज्य तथा इंडिया ए के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. मुझे हमेशा ही बने रहना है चाहे जैसी भी परिस्थिति हो. मुझे मैदान में जाकर अपना स्वभाविक खेल ही खेलना है.

गगनचुम्बी छक्कों के लिए मशहूर थे माही

एमएस धोनी ने बताया कैसी थी उनकी डेब्यू मैच से पहले की रात 1

 

अनहोनी को होनी करने वाले धोनी अपने डेब्यू मैच को शायद कभी याद नहीं करना चाहेंगे. बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया था. कप्‍तान सौरव गांगुली मैच की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन जा चुके थे. लेकिन राहुल द्रविड़ और मोहम्‍मद कैफ के अर्धशतकों से भारत मजबूत स्‍कोर की तरफ बढ़ रहा था. 180 के स्कोर पर जैसे ही भारत का 5वां विकेट गिरा.

7वें नंबर बल्लेबाजी करने के लिए लम्बे-लम्बे बालों के साथ गगनचुम्बी छक्कों के लिए जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी मैदान में उतरें. क्रिकेट फैंस से लेकर मोहम्मद कैफ जैसे क्रिकेट के दिग्गजों तक ने इस बल्लेबाज के तूफानी अंदाज के बारे में घरेलू क्रिकेट में सुन रखा था. जिसके बाद सभी धोनी को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाते हुए देखना चाहते थे. हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

धोनी अपने डेब्यू मैच में हुए रनआउट 

एमएस धोनी ने बताया कैसी थी उनकी डेब्यू मैच से पहले की रात 2

मैच में धोनी के सामने कैफ दूसरे छोर पर जमे हुए थे और 71 रन बनाकर नाबाद थे. धोनी ने जैसे ही पहली अंतराष्ट्रीय गेंद का सामना किया उन्होंने शॉट मारन के बाद रन लेने का प्रयास किया. इस तरह विकटों के बीच चीतें की तरह दौड़ लगाने वाले धोनी अपने डेब्यू मैच में रन-आउट हो जाते हैं और मैदान पर सन्नाटा पसर जाता है.

दरअसल, कैफ को देखे बिना धोनी दौड़ लगा देते हैं और कैफ उन्हें वापस भेज देते हैं जिसके चलते धोनी क्रीज की जगह रन-आउट होकर वापस ड्रेसिंग रूम जाते नजर आते हैं. ऐसे में धोनी को रन-आउट देखते ही सभी फैंस मायूस हो जाते हैं. हर कोई उन्हें डेब्यू मैच में छक्कों की बरसात करते देखना चाहता था.

Related posts