वर्षोँ बाद छलका गौतम गंभीर का दर्द कहा, धोनी ने जैसा किया वैसा ही उनके साथ अब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वर्षोँ बाद छल्का गौतम गंभीर का दर्द कहा, धोनी ने जैसा हमारे साथ किया वैसा ही उनके साथ होना चाहिए 

वर्षोँ बाद छल्का गौतम गंभीर का दर्द कहा, धोनी ने जैसा हमारे साथ किया वैसा ही उनके साथ होना चाहिए

विश्व कप के खत्म होने के बाद से ये चर्चा हर जगह हो रही है कि महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास लेना चाहिए या नहीं. इस मुद्दे पर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी राय दे रहें है. विश्व कप के बाद से मीडिया द्वारा कयास लगाया जा रहा है की महेंद्र सिंह धोनी जल्द संन्यास की घोषणा कर सकते है. अब इस मुद्दे पर गौतम गंभीर ने अपनी राय दी है.

गौतम गंभीर का 2009 का दर्द अब छलका

वर्षोँ बाद छल्का गौतम गंभीर का दर्द कहा, धोनी ने जैसा हमारे साथ किया वैसा ही उनके साथ होना चाहिए 1

2009 के सीबी सीरीज के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 के विश्व कप को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया था की अब युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देना चाहिए. जिस कारण धोनी ने सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर को एक साथ ना खिलाने का फैसला किया था. अब गौतम गंभीर ने उसी वाकये को याद करते हुए धोनी के संन्यास पर कहा कि

” अब हमें अपने भविष्य पर ध्यान देना होगा. जब महेंद्र सिंह धोनी खुद भारतीय टीम के कप्तान थे तो उन्होंने अपनी टीम में ज्यादा युवायों को मौका देने का फैसला किया था. उस समय धोनी ने कहा था की मैं, सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग इस साथ नहीं खेल सकते हैं.”

महेंद्र सिंह धोनी पर गौतम गंभीर ने कसा तंज

गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी पर तंज कसते हुए टीवी9 भारतवर्ष के इंटरव्यू में कहा कि

” जब वो कप्तान थे तब उन्होंने हमेशा युवायों को आगे किया. अब समय आ गया है की उनके साथ भी वैसा हो. हमें अब भावुक होकर नहीं बल्कि कठोर होकर ये फैसला लेना होगा जिससे युवायों को मौका मिल सके.”

इस समय महेंद्र सिंह धोनी बीच के ओवरों में स्पिनरों की गेंद पर लगातार स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहें है. इसके साथ ही धोनी आखिरी के ओवर में पहले की तरह लंबे शॉट भी नहीं खेल पा रहे.

2019 विश्व कप में मिला जुला रहा धोनी का प्रदर्शन

वर्षोँ बाद छल्का गौतम गंभीर का दर्द कहा, धोनी ने जैसा हमारे साथ किया वैसा ही उनके साथ होना चाहिए 2

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गये इस विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन बहुत ही मिल जुला रहा था. इस विश्व कप में धोनी ने 9 मैच खेले 45.50 की औसत से 273 रन बनाए. जिसमें 2 अर्द्ध शतक शामिल है. वेस्टइंडीज दौरे में महेंद्र सिंह धोनी नहीं जायेंगे, क्योंकी चयनकर्ता उन्हें आराम देना चाहते हैं.

Related posts