अभ्यास के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुआ कुछ ऐसा जो उनके लिए रहा शर्मनाक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभ्यास के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुआ कुछ ऐसा जो उनके लिए रहा शर्मनाक 

अभ्यास के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुआ कुछ ऐसा जो उनके लिए रहा शर्मनाक

कटक वनडे में अंग्रेजों के खेमे में खलबली मचाने वाले भारत के पूर्व कप्तान और हेलीकाप्टर शॉट स्पेशलिस्ट महेंद्र सिंह धोनी को तीसरे और आखिरी वनडे जो कोलकाता में खेला जाना है, उससे ठीक पहले अभ्यास सत्र के दौरान उन्हें शर्मिंदा होना पड़ा और इस बात को उन्होंने स्वीकारा भी.

कटक में भारतीय टीम ने जीत के साथ ही सीरीज पर अपना कब्ज़ा तो कर ही लिया था, उसके बाद कोलकाता में अभ्यास के दौरान कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह के बिना ही मैदान पर अकेले धोनी को अभ्यास के लिए आना पड़ा. अभ्यास करते समय वहाँ के एक लोकल युवा गेंदबाज ने धोनी को अपना शिकार बनाया, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी. क्रिकेट का मैदान छोड़ अब पॉलिटिक्स में हाथ आजमायेंगे रैना, देखें युपी इलेक्शन में किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

कटक वनडे में धोनी ने 134 रन बनाये थे और उसके बाद अभ्यास के दौरान एक नवयुवक ने उन्हें अपना शिकार बनाया जो इतने बड़े बल्लेबाज के लिए बेहद शर्मनाक है. 17 साल के अग्निबेश पॉल ने धोनी को क्लीन बोल्ड किया. कोहली के ना होने के कारण धोनी मुख्य केंद्र थे इस अभ्यास सत्र के.

खुद आउट होने के बाद धोनी ने कहा,

“लाजवाब और शानदार गेंदबाजी आपकी लाइन और लेंथ दोनों सही है, इसे बरकरार रखना.”

17 साल के किशोर अग्निबेश पॉल जो 2 डिवीजन लीग में कैब गुरुदास संस्थान के लिए खेलते हैं, धोनी का विकेट लेने से काफी खुश हैं और यह पहली बार नहीं जब उन्होंने किसी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी की विकेट ली हो, इसके पहले वह आईपीएल में भी गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे का भी विकेट ले चुके हैं. युवराज सिंह की ऐतिहासिक पारी देखने के बाद रील लाइफ के धोनी ने कहा कुछ ऐसा, जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे

सत्र ख़त्म होने के बाद पॉल ने कहा,

“धोनी को आउट करके मैं काफी खुश हूँ, अभी हाल में ही गंभीर और रहाणे का विकेट मैंने अभ्यास में ही लिया था. मेरे लिए यह काफी बड़ा पल था और आगे भी मैं अच्छा खेलने की कोशिश करूँगा.”

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे 22 जनवरी को कोलकाता में खेला जाना है. इंग्लैंड इम अपना आत्मसम्मान बचाने के लिए खेलेगा.

Related posts