महेंद्र सिंह धोनी को विश्वकप जीतने की उम्मीद

महेंद्र सिंह धोनी के अधिकांश समर्थकों के अनुसार आगामी विश्वकप महेंद्र सिंह धोनी के शानदार कैरियर ग्राफ में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। वनडे और टी 20 में भारत के स्किपर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा की अगले महीने प्रारंभ हो रहे विश्वकप में वो और उनकी टीम अब तक हासिल हुए अपने ख़िताब को बरक़रार रखने की हार सम्भब कोशिश करंगे । वो बोले ‘’ हम 2011 के अपने प्रदर्शन को निश्चित रूप में  दोहराना चाहेंगे । पर आज की बदल चुकी प्रिस्थिका का भी प्रभाव रहेगा और हमे इसके अनुकूल खेलना होगा ।’’

उन्होंने कहा कि ‘’मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड विश्व क्रिकेट के लिये सबसे बेहतरीन ग्राउंड में से एक है । हमारा लक्ष पिछले कुछ सालो के दौरान वनडे में हमारे प्रदर्शन से भी बेहतर करने का होगा, और मै उम्मीद करता हु की हम 29 मार्च को होने वाला विष्वकप फाइनल में भी खेलेंगे । ‘’

विश्वकप 2015 से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली त्रिकोणीय सीरीज, जिसमे ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड हिस्सा लेने वाले है, एक रोमांच देखने को मिलेगा.

भारत त्रिकोणीय सीरीज का अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले रविवार को मेलबर्न में खेलेगा, जबकि भारत 15 फरवरी को चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान के खिलाफ अपने विश्वकप अभियान की शुरुआत करेगा, ऐसा माना जा रहा है, कि 15 फरवरी को एडिलेड में भारत और पाकिस्तान के बिच खेले जाने वाले इस मैच में अभी तक किसी मैच को देखने पहुचे, दर्शको की संख्या का रिकार्ड टूटने वाला है.

विश्वकप के लिए राष्टीय टीम का हिस्सा होने पर उन्होंने कहा-

“अंतराष्टीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात होती है, यह निर्भर नहीं करता आप कौन सा खेल खेलते है, वैसे क्रिकेट के खेल में बहुत ही कम लोग होते है, जिन्हें इस जर्सी को पहनने का मौका मिलता है, और मै दुबारा इसे पहन कर भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा, ये मेरे लिए सम्मान की बात है.”

Related Topics