ms dhoni ipl 2023 practice in ranchi video viral

भारत में किसी खिलाड़ी को अगर नंबर 7 की जर्सी पहनने का हक़ है तो वो हैं एमएस धोनी (MS Dhoni) जिन्होंने टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2007, वनडे विश्व कप 2011 और चैम्पियंस ट्रॉफी का ख़िताब जिताया था। वहीं, इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को अपनी कप्तानी और कमाल की विकेटकीपिंग से हर उस मुकाम पर पहुंचाया, जिसकी कभी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी।

धोनी जैसा कप्तान भारत को अगले 50 साल तक भी ना मिले। साथ ही साथ उनके जैसा कीपर भी भारत को अगले 50 साल तक ना मिले क्योंकि धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो विकेट के पीछे से ही गेम बदल देते हैं। हालांकि, अब ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुका है। वहीं, एमएस धोनी (MS Dhoni) अब आईपीएल 2023 के जरिये क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं और इसके लिए उन्होंने नेट्स में जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

आईपीएल की तैयारियों में जुटे धोनी

MS Dhoni

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2023 की तैयारी कर रहे हैं। क्रिकेट फैंस एक बार फिर अपने चहेते खिलाड़ी को मैदान पर चौके-छक्के की बरसात करते देखना चाहते हैं। आईपीएल 2023 के लिए माही ने तैयारी शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ वो रांची के युवा खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने युवा खिलाड़ियों की गेंद पर जमकर छक्के बरसाए। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

पिछले सीजन में छोड़ दी थी कप्तानी

VIDEO : रांची में बच्चों के साथ IPL 2023 की तैयारी कर रहे हैं एमएस धोनी, ‘पिटाई’ कर जमकर की छक्कों की बरसात 1

गौरतलब है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2022 के दौरान चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। हालांकि, 8 मैचों के बाद जडेजा की कप्तानी में टीम ने खराब प्रदर्शन किया जिसके बाद धोनी फिर से चेन्नई के कप्तान बन गए।

वहीं, एमएस धोनी (MS Dhoni) साल 2019 के बाद से अब तक अपने घरेलू मैदान चेपॉक में नहीं खेल पाए हैं क्योंकि 2 साल कोरोना की वजह से आईपीएल यूएई में हुआ था जबकि 2022 का सीजन भी कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में आयोजन हुआ था।