/

टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए काफी बेताब हैं महेंद्र सिंह धोनी, यकीन नहीं आता तो यह देख लीजिये

साल 2017 भारतीय क्रिकेट टीम के काफी शानदार रहा था। भारत ने इस दौरान विराट की नई कप्तानी में टेस्ट, वनडे, टी-20 क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया और एक के बाद एक अनेकों जीत दर्ज की। लेकिन साल 2018 की शुरुआत भारत के लिए बेहद खराब हुई है क्योंकि भारतीय टीम अपने पहले दो मैचों में साउथ अफ्रीका से हार चुकी है। इस हार के साथ ही भारत टीम के खिलाड़ियों और कप्तान विराट के कुछ कप्तानी फैसलों पर सवाल खड़े हो गए हैं। मसलन, विराट का टीम सलेक्शन, भुवनेश्वर को ड्रॉप करना, रहाणे को टीम में ना लेना, कीपिंग में साहा की चोट, फिर पार्थिव का फ्लोप शो… इन सभी सवालों का जवाब विराट को देना पड़ रहा है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

टीम इंडिया को है धोनी की जरूरत

टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए काफी बेताब हैं महेंद्र सिंह धोनी, यकीन नहीं आता तो यह देख लीजिये 1

 

टीम इंडिया की ऐसी मुश्किल की घड़ी में कप्तान विराट समेत सभी खिलाड़ी और दर्शकों को भी एक खिलाड़ी की याद आ रही है जिसका नाम है महेंद्र सिंह धोनी। महेंद्र सिंह धोनी 1 फरवरी से वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका में खेलेंगे। भारत के सभी क्रिकेट फैन्स को अब उम्मीद है कि धोनी के आने से टीम में नई उर्जा आएगी, कप्तान कोहली को कप्तानी में मदद मिलेगी, विराट के लिए विकेट के पीछे कीपिंग की समस्या खत्म होगी और टीम इंडिया को बेहद जबरदस्त बल्लेबाज मिलेगी। इन सभी चीजों की इस वक्त भारतीय टीम को जरूरत हैं और ये सभी गुण अकेले धोनी में हैं।

धोनी से सीखनी चाहिए कोहली को कूल कप्तानी

टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए काफी बेताब हैं महेंद्र सिंह धोनी, यकीन नहीं आता तो यह देख लीजिये 2

एक बात तो हम निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि मुश्किल परिस्थितियों में धोनी से बेहतर कप्तान पूरी दुनिया में कोई और नहीं है। उन्होंने कई बार ऐसी परिस्थितियों का सामना किया है और टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला है। सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट और सीरीज हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने रिपोर्टर के साथ जैसा व्यवहार किया उससे साफ हो गया कि दो मैच की हार से विराट हताश तो हो ही गए हैं। विराट अब तक जीत रहे थे लेकिन पहली बार उन्हें ऐसी हार मिली है, ऐसे में यहीं उनकी कप्तानी की असली परीक्षा है। ऐसे माहौल में अगर उनके साथ धोनी होते तो निश्चित तौर हालात कुछ अलग होते। अब भारतीय दर्शक वनडे सीरीज का इंतजार कर रहे हैं कि कब टीम में धोनी आए और साउथ अफ्रीका से हार का बदला लें।

धोनी भी बदला लेने के लिए बेताब

टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए काफी बेताब हैं महेंद्र सिंह धोनी, यकीन नहीं आता तो यह देख लीजिये 3

इधर धोनी ने शनिवार को सिंगापुर में अपने दूसरे ग्लोबल एकेडमी का उद्घाटन किया है। इस मौके पर धोनी पूरे कूल मिजाज़ में नजर आ रहे हैं। हाल ही में धोनी ने सोशल मीडिया पर अपना एक फोटो शेयर किया था जो काफी वायरल हो रहा है। इस फोटो में धोनी अपने मुंह पर ग्लब्स वाले हाथों के साथ दिख रहे हैं। इस फोटो में धोनी की आंख दिख रही है और ऐसा लग रहा है कि वो काफी गुस्से में है और साउथ अफ्रीका से बदला लेने के लिए बेताब हैं।