महेंद्र सिंह धोनी नम्बर 4 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : ब्रेंडन मैकुलम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी नम्बर 4 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : ब्रेंडन मैकुलम 

महेंद्र सिंह धोनी नम्बर 4 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : ब्रेंडन मैकुलम

न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज़ ब्रेंडन मैकल्लम ने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. मैकुलम ने कहा, कि उन्हें बिलकुल भी आश्चर्य नहीं हुआ, मोहाली वनडे में उनकी तूफानी पारी देखने के बाद.

मैकुलम ने कहा, कि

“मुझे बिलकुल भी आश्चर्य नहीं हुआ, जब धोनी नंबर 4 पर आये और उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी की. धोनी अब टेस्ट मैच नहीं खेलते और उनके पास अब अच्छा मौका है पूरा ध्यान वनडे क्रिकेट पर लगाने का और अपने प्रदर्शन से एक छाप छोड़ने का. धोनी जब ऊपर बल्लेबाज़ी करते है, तो वह एक शानदार खिलाड़ी साबित हो सकते है और ऐसा ही उन्होंने मोहाली वनडे में कर दिखाया.”

यह भी पढ़े : विशाखापत्तनम वनडे खतरे में, सीरीज के आख़िरी मैच पर बड़ा संकट

रांची वनडे में हालाँकि धोनी फ्लॉप रहे, और टीम को हार का सामना पड़ा. धोनी ने रांची वनडे में 31 गेंदों पर 11 रन की पारी खेली और टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव आया. टीम में अगर रोहित, कोहली, रहाणे और धोनी को छोड़ दे, तो बाकी के सभी बल्लेबाज़ अभी युवा है और उनके लिए यही मौका है टीम को जीत दिला कर टीम में अपनी जगह पक्की करने का.

रांची वनडे में हार के बाद, न्यूज़ीलैण्ड और भारत के बीच पांच वनडे की सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गयी है. विशाखापत्तनम में सीरीज का आख़िरी मुकाबला खेला जाना है जो यह तय करेगा, कि पे.टी.एम ट्राफी कौन सा कप्तान अपने नाम करेगा.

यह भी पढ़े : रांची वनडे : कप्तान धोनी की बस एक गलती और भारत को गवाना पड़ा मैच

धोनी सीरीज के पहले मुकाबले में ही यह साफ़ कर चुके है, कि वो अब टीम में फिनिशर की भूमिका नहीं निभाना चाहते और टीम एक फिनिशर की तालाश में है. ब्रेंडन मैकुलम ने धोनी के साथ आईपीएल में कई मैच खेले है, और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की जोड़ी काफी सफल भी रही है.

Related posts