धोनी 'बलिदान बैज' के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अंतिम फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ‘बलिदान बैज’ के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 

धोनी ‘बलिदान बैज’ के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला

5 जून को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज कर ली थी. इस मैच में धोनी ने अपने कीपिंग ग्लव्स में ‘बलिदान बैज’ लगाया था.  धोनी के साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ग्लव्स में ‘बलिदान बैज’ लगाने की शिकायत पाकिस्तान ने आईसीसी से की थी. आईसीसी ने बीसीसीआई से इस मामले में बात भी की थी और धोनी के ग्लव्स से ‘बलिदान बैज’ हटाने के लिए कहा था.

बीसीसीआई ने मांगी थी ‘बलिदान बैज’ के साथ खेलने की अनुमति

धोनी 'बलिदान बैज' के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 1

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी), बीसीसीआई को निर्देश दे चुकी थी, कि एमएस धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज को हटाया जाए, लेकिन फिर भी उनके इस फैसले पर बीसीसीआई ने आईसीसी को एक पत्र लिखा था और धोनी को बलिदान बैज के साथ विश्व कप खेलने की अनुमति मांगी थी.

इस पूरे वाकये में बीसीसीआई ने एमएस धोनी का पूरा समर्थन किया और धोनी की इच्छा के अनुसार उन्हें बलिदान बैज से खेलने की इजाजत लेने के लिए आईसीसी को एक अर्जी भेजी थी.

आईसीसी ने बीसीसीआई की अर्जी ठुकराई

धोनी 'बलिदान बैज' के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 2

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी के बलिदान बैज के मामले पर आईसीसी का रुख अड़ा हुआ है. वह पहले ही धोनी को बलिदान बैज से खेलने की अनुमति नहीं देना चाहती थी.

अब इसी बीच खबर आई है, कि आईसीसी ने बीसीसीआई की अर्जी को भी ठुकरा दिया है. जिसका मतलब है, कि एमएस धोनी अब आगे विश्व कप में बलिदान बैज के साथ नहीं खेल पाएंगे.

आईसीसी के फैसले से करोड़ो भारतीय क्रिकेट प्रशंसक निराश

धोनी 'बलिदान बैज' के साथ विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, आईसीसी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 3

हालाँकि, आईसीसी के इस फैसले से भारतीय टीम के करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक काफी नाराज हो गए है., लेकिन इस मौके पर धोनी को अपने साथी क्रिकेटरों व भारत के पूर्व क्रिकेटरों का भी सपोर्ट मिल रहा हैं और बीसीसीआई ने भी काफी हद तक इस पूरे मामले में धोनी का समर्थन किया.

Related posts