सचिन तेंदुलकर के साथ इस ऐलीट क्लब में शामिल हुए धोनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर के साथ इस ऐलीट क्लब में शामिल हुए धोनी 

सचिन तेंदुलकर के साथ इस ऐलीट क्लब में शामिल हुए धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी कटक एकदिवसीय में जैसे ही 14 रनों की निजी स्कोर पहुचे, तभी उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. भारतीय सरजमी पर एकदिवसीय क्रिकेट में 4000 रन पुरे करने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद एमएस धोनी दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. एमएस धोनी ने यह बड़ी उपलब्धि 110वें मैचो में हासिल की.

इस सूची में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 6976 रनों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि तीसरे स्थान पर 3406 रनों के साथ राहुल द्रविड़ तीसरे पायदान पर हैं.महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद हैरान क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने धोनी के लिए ये क्या कहा

एमएस धोनी ने घरेलु सरजमी से ज्यादा रन विदेशी सरजमी पर बनायें हैं. धोनी विदेशी सरजमी पर 175 एकदिवसीय मैचो में 46.17 की औसत से 5125 रन बनायें हैं, जिस दौरान धोनी का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 109 रन रहा हैं.

दूसरी ओर, घरेलु सरजमी पर धोनी ने 58 की औसत से रन बनायें है, जिस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 183 रहा हैं, जोकि उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में श्रीलंका के विरुद्ध बनाये थे.

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचो की सीरीज खेली जा रही है, जिसमे भारत फ़िलहाल 1-0 से आगे हैं, पुणे एकदिवसीय में भारतीय टीम ने विराट कोहली और केदार जाधव के शतक की मदद से 3 विकेट से जीत दर्ज की थी.

सीरीज का दूसरा मैच बाराबती स्टेडियम, कटक में खेला जा रहा हैं.सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से बस 2 कदम दूर विराट कोहली

Related posts