धोनी ने की अपने खिलाड़ियों और प्रसंसको की प्रशंसा

vinay mani tripathi / 23 February 2015

भारतीय कप्तान एम.एस. धोनी ने साउथ अफ्रीका पर 130 रनों से शानदार जीत करने के बाद अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा की उन्होंने भारतीय प्रसंसको के साथ साथ साथी खिलाड़ियों की भी प्रशंसा किया, मैच के बाद पत्रकारों के सवालों का कुछ इस अंदाज में धोनी ने जबाब दिया.

यहाँ पर धोनी के प्रेस कांफ्रेंस के कुछ अंश प्रस्तुत किये गये है:

साउथ अफ्रीका पर भारत की जीत के बारे में:

हम लगातार मिले दो जीतो से संतुष्ट है, मुझे लगता है, ये सब मजबूत बल्लेबाजी की देन है, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों टीमो के खिलाफ जीत दर्ज करना हमारे लिये बहुत ही जरूरी था, और हम ऐसा करने में कामयाब रहे इससे मै बहुत ही खुश हूँ, मेलबर्न जैसी पिच पर 307 रनों का स्कोर खड़ा करना बहुत ही मुस्किल काम है, हम ऐसा करने में कामयाब रहे, उसके बाद हमने गेंदबाजी में उन्हें स्कोर करने से रोक लिया.

गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर:

गेंदबाजो ने तेज और बाउंस का अच्छा मिश्रण करते हुये गेंदबाजी की, हालांकि हमे थोड़े बाउंस की कमी महशुस हुई, बिच में एबी. डिविलियर्स और डेविड मिलर ने हमारे लिये मैच को थोडा मुस्किल कर दिया लेकिन हमारे गेंदबाजो ने किसी भिऊ बल्लेबाज को बड़े शॉट खेलने की कोई जगह नही दी.

भारतीय क्रिकेट प्रसंसको के बारे में:

अधिक लोगो के समर्थन से खेलना निश्चितरूप से अच्छा होता है, मै उन सभी क्रिकेट प्रसंसको को धन्य बाद देना चाहूँगा, जो भारत से आये, साथ ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से आये हुये दर्शको का भी आभार व्यक्त करता हूँ. जब हम भारत में खेलते है, वहाँ स्टेडियम में दर्शको की उपस्थिति 40,000 के आस-पास होती है, क्यूंकि वहाँ के स्टेडियम छोटे है, जबकि यहाँ ऑस्ट्रेलिया में हमे 50,000 से 60,000 लोगो का समर्थन मिला.

 टेस्ट सीरीज और त्रिकोणीय सीरीज में हार के बाद अब भारत के किस्मत परिवर्तन पर:

इसके लिये मै क्रिकेट स्टाफ और खिलाड़ियों को क्रेडिट देना चाहूँगा, जिन्होंने हार के बाद भी ड्रेसिंग रम में एक अच्छा माहौल बना कर रखा, हम थक चुके थे और हमे आराम की जरूरत थी.

 

 

Related Topics