INDvsWI: चोट के कारण आखिरी मैच से महेंद्र सिंह धोनी हो सकते है बाहर 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले आखिरी वनडे मैच से महेंद्र सिंह धोनी चोट के कारण बाहर हो सकते हैं. पांचवा मैच तिरुवनंतपुरम  में खेला जाएगा. पिछला मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारत ने एक बड़ी जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही भारत सीरीज में 2-1 से आगे हो गया.

रन लेने के दौरान लगी थी धोनी के गेंद 

ब्रेबोर्न मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान धोनी के हाथ में गेंद लग गयी थी. 47वें ओवर में वह रन लेने के लिए दौड़े इस रन से रायडू का शतक पूरा हुआ. वहीं धोनी की कलाई में गेंद लग गयी और वह चोटिल हो गए.

ये भी पढ़ें – पांचवें वनडे में इन खिलाड़ियों को ड्रॉप कर सकते विराट 

INDvsWI: चोट के कारण आखिरी मैच से महेंद्र सिंह धोनी हो सकते है बाहर 2

इसके बाद मैदान पर कुछ ट्रीटमेंट के बाद उन्होंने बल्लेबाजी की और बाद में विकेटकीपिंग करते हुए भी नजर आए. इस दौरान उन्होंने 0.08 सेकंड में एक स्टंपिंग भी की. वहीं आखिरी वनडे के लिए तिरुवनंतपुरम रवाना होने के दौरान उनके हाथ की कलाई में बैंडेज देखा गया, ऐसे में हो सकता है कि वह अगले मैच से बाहर रहे. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं है.

बल्लेबाजी फॉर्म सवालों के घेरे में 

महेंद्र सिंह धोनी स्टंपिंग के मामले में इस समय दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर हैं. पर मौजूदा समय में उनकी बल्लेबाजी एक बड़ी समस्या बनी हुई है. इसी वर्ष आईपीएल सीजन के दौरान उनके बल्ले से रन निकले थे. पर इसके बाद उनका बल्ला खामोश सा पड़ गया. इंग्लैंड दौरे पर जहां उनका फिनिशिंग जादू नहीं दिखा तो वहीं एशिया कप के दौरान भी रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए.

जबकि मौजूदा वक्त में खेली जा रही वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी वह एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं रहे. यही कारण है कि उन्हें टी-20 टीम से ड्रॉप किया गया है.

INDvsWI: चोट के कारण आखिरी मैच से महेंद्र सिंह धोनी हो सकते है बाहर 3

अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाली वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. टी-20 में उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका दिया गया है. धोनी ने अपना आखिरी टी-20 मैच इंग्लैंड दौरे पर 8 जुलाई को खेला था.

ये भी पढ़ें – धोनी की जगह पंत या किशन नहीं इस खिलाड़ी को देना चाहिए मौका

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment