VIDEO: इस उम्र में धोनी की इस फुर्ती को देख आप भी कह उठेंगे, वाह धोनी वाह...!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG! 36 साल की उम्र में भी एमएस धोनी की यह चीते जैसी फुर्ती देख दंग रह जायेगे आप, देखें कैसे रोका एक बेहद ही कठिन चौका 

OMG! 36 साल की उम्र में भी एमएस धोनी की यह चीते जैसी फुर्ती देख दंग रह जायेगे आप, देखें कैसे रोका एक बेहद ही कठिन चौका

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने पुराने रंग में हैं. बल्लेबाजी हो, क्षेत्ररक्षण हो या फिर विकेट के पीछे की चपकता. मतलब चौतरफा धोनी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट की आरसीबी के खिलाफ मैच में तो धोनी मानों पहले से ही ठान कर आये थे कि जाते ही गेंदबाजों की धुनाई करनी है. धोनी ने इस मैच में गजब की बल्लेबाजी करते हुए अपने फैन्स का दिल जीत लिया.

OMG! 36 साल की उम्र में भी एमएस धोनी की यह चीते जैसी फुर्ती देख दंग रह जायेगे आप, देखें कैसे रोका एक बेहद ही कठिन चौका 1
फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई

धोनी की बढ़ती उम्र को देख तमाम क्रिकेट के जानकार यह अनुमान लगाने में लग गए थे कि अब धोनी में वो बात नहीं रही. इन्हें अब संन्यास ले लेना चाहिए. टीम पर बोझ बनने के बजाय सम्मान पूर्वक किनारा कर लेना चाहिए. धोनी से एक पत्रकार ने भी पिछले दिनों संन्यास से जुड़ा सवाल पूछ डाला जो कैप्टन कूल को नागवार गुजरा. धोनी को पता है कि वे अभी पूरी तरह फिट हैं. उनमें आज भी बहुत क्रिकेट बाकी है. वे इस उम्र में भी युवा खिलाड़ियों को फिटनेस में मात देने की क्षमता रहते हैं.

इस बात का उदाहरण बुधवार को आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में धोनी ने दिखाया भी. इस मुकाबले में आरसीबी पहले बल्लेबाजी करने उतरी. दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के लिए कोहली और डी कॉक ओपनिंग करने आए. इस दौरान कोहली 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी करने आए.

इस दौरान एक ओवर में डी कॉक ने एक शॉट को विकेटकीपर के पीछे मार दिया. यह काफी ऊंचा शॉट देखने से लग रहा था कि चौका होगा, लेकिन इसी दौरान धोनी बहुत ही फुर्ती के साथ गेंद की तरफ भागे और बाउंड्री से ठीक पहले ही गेंद को रोक दिया. इसके तुरंत बाद काफी तेजी से गेंद को विकेट की ओर फेंका. धोनी ने करीब 28 मीटर के डिस्टेंस को महज 6.12 सेकेंड में कवर कर लिया. इस दौरान उनकी अधिकतम स्पीड 22 किलोमीटर प्रतिघंटे रही.
OMG! 36 साल की उम्र में भी एमएस धोनी की यह चीते जैसी फुर्ती देख दंग रह जायेगे आप, देखें कैसे रोका एक बेहद ही कठिन चौका 2गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार धोनी ने शानदार फील्डिंग का उदाहरण पेश किया है. उन्होंने एक इंटरनेशनल मैच से पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ दौड़ लगाई थी, जिसमें धोनी ने पांड्या को पीछे छोड़ दिया था. माही 36 साल के होने के बावजूद भी यो-यो टेस्ट को बहुत आसानी से पास कर लेते हैं.
OMG! 36 साल की उम्र में भी एमएस धोनी की यह चीते जैसी फुर्ती देख दंग रह जायेगे आप, देखें कैसे रोका एक बेहद ही कठिन चौका 3बता दें, धोनी की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई ने इस मैच को पांच विकेट से जीत लिया था. इस जीत के साथ ही चेन्नई पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर कब्ज़ा जमाये हुए हैं. आईपीएल में अभीतक धोनी का सफ़र भी शानदार रहा है. उन्होंने अभी तक इस लीग में दो अर्धशतक लगा दिए है.

Related posts

Leave a Reply