विडियो: अपनी बायोपिक से प्रेरणा लेकर कप्तान धोनी चले ‘माही मार रहा है’ की राह पर..... 1

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच 5 मैचो की सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा. सीरीज के पहले एकदिवसीय में भारत ने मेहमान टीम न्यूज़ीलैण्ड को 6 विकेटो से हराया था. भारतीय टीम दुसरे एकदिवसीय में जीत के साथ बढ़त को 2-0 करना चाहेगी, जबकि न्यूज़ीलैण्ड की टीम हार की तिलिस्म को तोड़ना चाहेगी.

दिल्ली के ऐतिहासिक फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में होने वाले दुसरे एकदिवसीय से पहले भारतीय कप्तान नेट्स पर पसीना बहाते हुए दिखाई दिए. टेस्ट क्रिकेट संन्यास ले चुके भारतीय कप्तान धोनी पिछले कुछ समय से अपनी बल्लेबाज़ी से कोई बड़ी पारी नहीं खेल पायें हैं.

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर कहे जाने वाले धोनी ने पिछले वर्ष अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली गयी एकदिवसीय सीरीज के बाद से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. उसके बाद से अब तक धोनी ने लगभग 25 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर महज 47 रन रहा हैं.

यह भी पढ़े: कल मैच के दौरान स्टम्प में लगी माइक में रिकॉर्ड हुई धोनी की ये हास्यास्पद बाते

पिछले लम्बे समय से धोनी की कप्तानी विश्व स्तर की रही है, लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी में अब उतना पैनापन नज़र नहीं आ रहा हैं, जितना पहले हुआ करता था. धोनी अपनी फॉर्म को लेकर बेहद गंभीर है, जिस कारण कोटला एकदिवसीय से पहले धोनी नेट्स में पसीना बहाते दिख रहे हैं.

टीम इंडिया के इन्स्टाग्राम अकाउंट आज दोपहर एक विडियो अपलोड की गयी, जिसके धोनी नेट्स में बड़े शॉट मारने का प्रयास करते दिख रहे हैं.

विडियो: अपनी बायोपिक से प्रेरणा लेकर कप्तान धोनी चले ‘माही मार रहा है’ की राह पर..... 2

When @mahi7781 steps out to hit, the ball travels far and wide. #IndvNZ

A video posted by Team India (@indiancricketteam) on Oct 18, 2016 at 8:56pm PDT

विडियो में धोनी स्पिन गेंदबाज़ की आगे बढ़कर बड़ा शॉट मारते दिख रहे है. धोनी के इस तरह की अभ्यास के बाद हम कह सकते है कि एमएम धोनी अपनी बायोपिक के डायलाग ‘माही मार रहा हैं’ से प्रेरणा लेकर इस तरह का अभ्यास कर रहे हैं. धोनी की अभ्यास की विडियो में भी धोनी के बड़े शॉट खेलने के बाद एक साथी खिलाड़ी की आवाज़ आ रही हैं, जो कह रहा है माही मार रहा हैं.

भारतीय कप्तान धोनी का कप्तानी और बल्लेबाजी रिकॉर्ड दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में बेहद ही शानदार रहा हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में कोटला में एक भी मैच नहीं हारे हैं, जबकि बल्लेबाजी में भी धोनी ने 6 पारियों में 73 से अधिक की औसत से 221 रन बनाये हैं.

यह भी पढ़े: टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कुछ प्रसिद्ध बयान और उनका असली अर्थ

कोटला एकदिवसीय से पहले धोनी का अभ्यास और कोटला में उनका रिकॉर्ड देखर क्रिकेट फैन्स कल के मैच में पुराने धोनी को देख सकते हैं, जोकि अपनी तूफानी पारी के लिए जाना जाता था. दुसरे मैच में धोनी बल्लेबाज़ी क्रम में कुछ उपर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.