महेंद्र सिंह धोनी हुए इस युवा भारतीय खिलाड़ी के फैन, माही ने बताया भविष्य का सुपरस्टार 1

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टीम के स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ़ की है. उन्होंने कहा कि गायकवाड़ हमेशा पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहते हैं, जिससे उन्हें भरोसा मिला है. गायकवाड़ ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में 50 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा रॉबिन उथप्पा (63) और एमएस धोनी की नाबाद 18 रन की पारी के दम पर चेन्नई ने चार विकेट से मुकाबले को जीत कर फाइनल में अपनी जगह पक्की है.

टैलेंटेड खिलाड़ी हैं गायकवाड़

महेंद्र सिंह धोनी हुए इस युवा भारतीय खिलाड़ी के फैन, माही ने बताया भविष्य का सुपरस्टार 2

एमएस धोनी ने मैच के बाद गायकवाड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि,

“एक मैच के बाद मैंने गायकवाड़ से बात की. अगर आप एक ओपनर हैं और आपको अच्छी शुरूआत करनी है तो आपको 10-12 ओवर बल्लेबाजी करनी होगी लेकिन 18 ओवर तक क्यों नहीं. इसके बाद ही उन्होंने ऐसा किया. वह एक अच्छे टैलेंट हैं.”

उथप्पा की तारीफ करते हुए धोनी बोले,

‘उथप्पा ऐसे हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं लेकिन मोइन अली ने नंबर-3 पर हमारे लिए अच्छा किया है. हमारे पास ऐसी स्थिति है जहां दो लोग नंबर-3 पर उतर सकते हैं..”

20 ओवर तक बल्लेबाजी करने तैयार हैं गायकवाड़

महेंद्र सिंह धोनी हुए इस युवा भारतीय खिलाड़ी के फैन, माही ने बताया भविष्य का सुपरस्टार 3

उन्होंने आगे कहा कि,

“मेरी जब भी गायकवाड़ से बात हुई है तो वो काफी सीधी बातचीत हुई है जैसे क्या चल रहा है और आप क्या सोच रहे हैं. यह समझना काफी जरूरी है कि उन्होंने इस पीरियड में किस तरह सुधार किया है. वह ऐसे हैं जो 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहते हैं.”

इस जीत के साथ एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इतिहास में नौवीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. पिछले साल चेन्नई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और ये टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम थी. लेकिन इस साल टीम ने शानदार वापसी करते हुए सबसे पहले फाइनल में अपनी जगह बनाई है.