/

खुलासा: कप्तान धोनी ने पहले ही कर दिया था भविष्यवाणी, आज रोहित 264 मारे बिना आउट नहीं होगा

ये बात है 13 नवंबर 2013 की जब रोहित शर्मा ने उंगली की चोट से ऊबर कर भारतीय टीम में वापसी की थी. यूँ तो रोहित शर्मा टीम इंडिया में कई बार चोट या अन्य कारणों कारणों से टीम में कई बार वापसी कर चुके हैं. परन्तु यह वापसी ना सिर्फ भारतीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के लिए स्पेशल थी बल्कि इस वापसी का जश्न पुरे भारत में एक अलग ही अंदाज़ में मनाया गया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रोहित शर्मा ने टीम में जोरदार वापसी करते हुए जड़ दिया वनडे क्रिकेट का दूसरा दोहरा शतक. रोहित ने उस दिन कोलकाता के मैदान पर श्रीलंका की टीम के खिलाफ आतिशी 264 रन मारे थे.

उस पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के मुख्य कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बोर्ड द्वारा आराम दिया गया था और टीम इंडिया की कप्तानी युवा विराट कोहली के हाथों में थी.

यह भी पढ़े: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर वैज्ञानिक ज्योतिषी ने की बड़ी भविष्यवाणी

तब महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित की पारी के दौरान एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था कि-

”आज रोहित 250 रन मारे बिना आउट हो ही नही सकता.”

और हुआ भी कुछ ऐसा ही रोहित शर्मा ने धोनी की बात सच साबित कर दी और बना दिए 264 रन. धोनी ने जब यह ट्वीट किया तब रोहित 174 के निजी स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे.

उस मुकाबले में रोहित ने 264 रन बनाने के लिए 173 गेंदों का सामना किया था. जिस दौरान इस भारतीय सलामी बल्लेबाज़ ने 33 चौके और 9 आसमानी छक्के मारे थे.

रोहित शर्मा का यह दूसरा दोहरा शतक. ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के सबसे पहले खिलाड़ी बने थे. इससे पहले रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बंगलुरु के मैदान पर 209 रन बनाए थे.

यह भी पढ़े: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने साधा अश्विन और कोहली पर निशाना

वनडे सबसे पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने बनाया था. उनके बाद वीरेंद्र सहवाग भी वनडे क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.