//

“आईपीएल से मत जलो” जब धोनी ने बंद की थी विदेशी पत्रकार की बोलती

पूर्व भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पहचान क्रिकेट की दुनिया में उनके शांत स्वभाव के लिए होती है. हालाँकि कभी-कभी वो कम बोलकर भी बड़ा बोल जाते थे. ऐसा ही कुछ उन्होंने 2014 में एक विदेशी पत्रकार से भी कहा था जब माही ने उसे आईपीएल से नहीं जलने की सलाह दी थी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महेंद्र सिंह धोनी ने विदेशी पत्रकार को कराया था चुप

महेंद्र सिंह धोनी

टेस्ट फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के दौरान विदेशी सरजमीं पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायी थी. ऐसी ही एक सीरीज 2014 में इंग्लैंड में भी खेली गयी थी. जहाँ पर भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत किया लेकिन फिर वो सीरीज हार गये. जिसके बाद जब वो प्रेस कांफ्रेस में आयें तो एक विदेशी पत्रकार ने उनसे पूछा की भारतीय खिलाड़ी आईपीएल को छोड़कर उस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं.

जिससे आपकी टीम इंग्लैंड में आकर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो सकती है. इस सवाल का जवाब महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत ही रोचक अंदाज में उस पत्रकार को दिया था. माही ने उस पत्रकार से कहा कि ‘इसके बारें में बीसीसीआई से सवाल करें, और आप आईपीएल से मत जलो.’ जिस जवाब को सुनकर वो पत्रकार भी कुछ समय के लिए चुप हो गया था.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड नहीं पसंद करता था आईपीएल को

IPL-12: Rajasthan win first win of Bangalore

जब बीसीसीआई ने आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को शुरू किया तो उस समय इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड आईपीएल को बिलकुल पसंद नहीं करता था. जिसके कारण बहुत ज्यादा इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाते थे. ईसीबी भी अपने खिलाड़ियों को पूरा सीजन नहीं खेलने देता था.

लेकिन 2015 में विश्व कप की हार के बाद उन्हें आईपीएल की अहमियत का पता चला. जिसके बाद अब कई इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आ जाते हैं. ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम के लिए मौजूदा समय में बहुत ही अहम भूमिका निभाते हुए भी नजर आ रहे हैं. जिसमें टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन भी शामिल है.

अपने जवाब से प्रभावित करते थे महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी

ऐसा कोई ये पहला मौका नहीं है. जब अपने जवाब से महेंद्र सिंह धोनी ने किसी का मुहं बंद किया हो. इससे पहले भी वो कई बार प्रेस कांफ्रेस के दौरान अजीबोगरीब सवाल करने वालो पत्रकारों को अपने अलग अंदाज में जवाब देते हुए नजर आ चुके हैं. ऐसा ही कुछ 2016 टी20 विश्व कप के दौरान भी हुआ था. जिसका वीडियो बहुत वायरल हुआ था.