महेंद्र सिंह धोनी को पैडी अप्टन ने बताया मजबूत और शांत कप्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी हैं सबसे मजबूत और शांत कप्तान: पैडी अप्टन 

महेंद्र सिंह धोनी हैं सबसे मजबूत और शांत कप्तान: पैडी अप्टन

जब भारतीय टीम ने 2011 में विश्व कप जीता था. उस समय टीम में दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे थे. जबकि उनका साथ देने के लिए शक्ति और मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन भी मौजूद थे. जिन्होंने अब  पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मजबूत और शांत कप्तान भी बताया है.

महेंद्र सिंह धोनी को पैडी अप्टन ने बताया मजबूत और शांत कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अगुवाई में जब भारत की टीम ने 2011 में श्रीलंका की टीम को वानखेड़े स्टेडियम में हराया था. उसके बाद ही भारतीय फैन्स के 28 वर्षो का इंतजार भी ख़त्म हो गया. उस समय टीम में शक्ति और मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में मौजूद रहे पैडी अप्टन ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि

” एक कप्तान के रूप में धोनी बेहद शांत और मजबूत व्यक्ति थे. उन्होंने अपने स्वयं के प्रदर्शन के माध्यम से नेतृत्व किया, जो अक्सर टीम को बल्ले के साथ बहुत दबाव वाली परिस्थितियों में जीत के लिए ले जाते थे. उन्होंने बहुत दबाव वाले परिस्थितियों में शांत रहकर और अपना आचरण दिखा कर टीम की कप्तानी की थी.”

पैडी अप्टन ने महेंद्र सिंह धोनी के बारें में बताया

महेंद्र सिंह धोनी हैं सबसे मजबूत और शांत कप्तान: पैडी अप्टन 1

उस समय टीम के ड्रेसिंग रूम के बारें में और अन्य फैसले के बारें में हालाँकि भले ही पैडी अप्टन ने नहीं बोला लेकिन उन्होंने ड्रेसिंग रूम में होने वाले परिवेश के बारें में जरुर स्पष्ट रूप से बताया. दिग्गज भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए पैडी अप्टन ने बताया कि

” महेंद्र सिंह धोनी जब दवाब वाले समय में भी शांत रहते हैं तो कोचिंग स्टाफ और अन्य टीम से जुड़े लोग भी शांत रहकर काम करते नजर आते हैं. खिलाड़ियों के लिए वो एक टोन और उदाहरण लगा रहे थे.”

बाद में पैडी अप्टन आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम का भी बहुत प्रमुख हिस्सा रहे थे. जब तक टीम पर बैन नहीं लगा था. वो कोच की भूमिका में नजर आयें थे.

कोरोना वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

कोरोना वायरस

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई बड़ी सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस कोरोना वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts