दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने नही की प्रैक्टिस
Connect with us

क्रिकेट

पीठ दर्द से परेशान धोनी ने नहीं किया दिल्ली के खिलाफ प्रैक्टिस, नहीं खेले तो यह दिग्गज होगा टीम का कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. 12 मैचों में चेन्नई ने आठ मैच जीते हैं. और 16 अंको के साथ वह पॉइंट टेबल में वह दूसरे नंबर पर है. आज महेंद्र सिंह धोनी की येलो आर्मी का मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ होगा.

हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ये मैच कोई बहुत ज्यादा मायने तो नही रखता है. लेकिन अगर चेन्नई को जीत मिलती है तो वह अपनी दो नंबर की जगह पक्की कर सकती है. साथ ही उसके पास पहले नंबर पर जाने का मौका भी होगा. इस समय सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नंबर एक पर काबिज है.

प्रैक्टिस से नदारद दिखे धोनी

मैच से पहले होने वाली प्रैक्टिस में कप्तान धोनी गायब दिखे. प्रैक्टिस के दौरान सुरेश रैना, अम्बाती रायडू और शेन वाट्सन जैसे खिलाड़ी तो मौजूद थे. लेकिन कैप्टन कूल नज़र नहीं आ रहे थे. हालाँकि अभी तक कोई अधिकारिक खबर नहीं है, कि धोनी आज के मैच से बाहर होंगे, अगर ऐसा होता है, तो भी  सुरेश रैना टीम की कमान सम्भाल सकते है.

पीठ की दर्द से परेशान है धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही पीठ की दर्द से परेशान है, जो सबसे पहले हमने किंग्स XI पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में देखा था, धोनी की पीठ में काफी दर्द था और वो गेंद  को हिट नहीं कर पा रहे थे, हो सकता है प्ले ऑफ मुकाबले से पहले धोनी अपने आप को फिट रखना चाहे और आज दिल्ली के खिलाफ होने वाले मुकाबले में आराम कर सकते है, क्योंकि चेन्नई ने प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है और उसके लिए ये मैच बस औपचारिकता मात्र है, तो वहीं दिल्ली डेयर डेविल्स भी आईपीएल से बाहर हो चुकी है, तो दिल्ली भी अपने युवा खिलाड़ियों को बस इस मैच में मौका देना चाहेगी.

धोनी नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान

फोटो क्रेडिट-गूगल

दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में अगर आअज धोनी आराम करने का फैसला करते है, तो उनके जगह भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक और चेन्नई की टीम में एक अहम भूमिका रखने वाले सुरेश रैना आज के मैच में कप्तानी कर सकते है, रैना ने आईपीएल 9 में अपनी कप्तानी के बदौलत प्ले ऑफ के टॉप पर जगह बनाई थी.

दिल्ली के पास युवा प्रतिभा पहचानने का मौका

दिल्ली डेयरडेविल्स के पास इस सीजन में अब बहुत ज्यादा कुछ नहीं बचा है. दिल्ली के लिए अच्छी बात ये है कि इसमें कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं. जिन्होंने अभी तक काफी प्रभावित भी किया है. जबकि कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें मौका नही मिल पाया. ऐसे में अब दिल्ली के पास एक अच्छा मौका है कि वह ऐसी प्रतिभाओं को खोजें जो उन्हें आगे आने वाले सीजन में काम आ सकते हैं.

दिल्ली ने 12 मैच खेले हैं जिसमें से उसे सिर्फ तीन में ही जीत मिल पायी है. जबकि नौ मैचों में उसे करारी हार मिली है. इसी वजह से टीम के पास सिर्फ छ पॉइंट ही हैं. और वह पॉइंट टेबल में सबसे नीचे मौजूद है. आज उसकी कोशिश होगी कि अपने प्रदर्शन को सुधारे जिससे टीम को एक आत्मविश्वास मिल सके.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See