5 घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी जिन्हे नहीं मिला महेंद्र सिंह धोनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिला महेंद्र सिंह धोनी का साथ वर्ना होते आज सुपरस्टार 

5 घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिला महेंद्र सिंह धोनी का साथ वर्ना होते आज सुपरस्टार
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट में ऐसी कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी आयें हैं. जिसमें सुपरस्टार बनने की क्षमता मौजूद थी लेकिन वो अपने खेल से सबको प्रभावित नहीं कर पायें और कभी भी भारतीय टीम के नियमित सदस्य बनने में सफल नहीं हो पायें. जिसका मलाल उन खिलाड़ियों को भी रहने वाला है.

घरेलू क्रिकेट में जिन खिलाड़ियों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला तो पहले कभी नियमित तौर वो खेले नहीं. जिसके कारण अच्छा प्रदर्शन करने में भी सफल नहीं हो पायें. उन्हें उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का साथ भी नहीं मिला.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिनको भारतीय टीम में यदि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का साथ मिल जाता तो वो आज के समय में भारतीय क्रिकेट के एक बड़े सुपरस्टार खिलाड़ी होते. जो उनके घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन को देखकर साफ़ कहा जाता है.

5.नमन ओझा

5 घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिला महेंद्र सिंह धोनी का साथ वर्ना होते आज सुपरस्टार 1

विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा की प्रतिभा का फायदा भारतीय टीम को नहीं मिल पाया. खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज थे. जिसके कारण उन्हें बार-बार भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया. नमन बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी माने जाते है.

नमन ओझा ने भारतीय टीम के लिए 1 टेस्ट मैच में 28 के औसत से 56 रन बनाये थे. जबकि एक एकदिवसीय मैच में मात्र एक रन ही बनाया था. टी20 फ़ॉर्मेट में उन्होंने 2 मैच में 6 रनों के औसत से 12 रन ही बनाये. लेकिन उन्हें उसके बाद कभी भी भारतीय टीम में मौका नहीं मिला.

ओझा ने घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9753 रन बनाये. जिसमें 22 शतक शामिल थे. जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में 4278 रन और टी20 फ़ॉर्मेट में 2972 रन बनाये. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी का साथ ना मिलने के कारण भारतीय टीम के लिए बहुत क्रिकेट नहीं खेल सके.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts