दिल्ली से हार के साथ नंबर 1 का खोया ताज, लेकिन एमएस धोनी ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड... 1

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले गए 52वें मुकाबले में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा और दिल्ली ने 34 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इस हार के साथ एमएस धोनी की टीम नंबर 1 का ख़िताब भी खो चुकी है और दिल्ली को जीत के बाद भी प्ले ऑफ़ से बाहर का रास्ता देखना पड़ा. लेकिन इस मुकाबले में चेन्नई ने भले ही हार का सामना किया लेकिन धोनी ने अपने नाम एक दिल्चास्प रिकॉर्ड दर्ज किया.

जी हां इस बात को सुनकर आपको थोड़ा हैरानी हो रही होगी की कैसे हार के बाद भी मात्र 10 रन के साथ ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड बनाया है.

MS Dhoni team will loose match ,but he makes a Big record

एमएस धोनी आईपीएल सीजन 11 में एक बार फिर अपना जबरदस्त अंदाज दिखा रहे हैं और अपनी टीम चेन्नई को आईपीएल की ट्रोफी के बेहद करीब लेकर पहुंचे हैं. तो वहीं कल दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को हराकर शनदार जीत दर्ज की, लेकिन इस जीत से उनको कोई फायदा नहीं पहुंचा. तो वहीं एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई को 34 रनों से हार मिली और वह नंबर 2 पर ही बने रहे. लेकिन इस हार के बावजूद भी धोनी ने अपने नाम एक दिलचस्प रिकॉर्ड बना लिया है.

दिल्ली से हार के साथ नंबर 1 का खोया ताज, लेकिन एमएस धोनी ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड... 2

MS Dhoni team will loose match ,but he makes a Big record

दरअसल इस मुकाबले में एमएस धोनी के बल्ले से मात्र 17 रन ही निकले लेकिन इसके बाद भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धोनी ने जब अपने 10 रन पूरे किये उसके साथ ही वह दुनिया के 18वें और भारत के 5वें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके 6000 रन पूरे हो गए हैं. 

जी हां धोनी 6 हजार रन बनाने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिनसे आगे सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर का नाम शामिल है.

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 खिलाड़ियों के नाम :

सुरेश रैना : 7707

विराट कोहली :7621

रोहित शर्मा : 7303

गौतम गंभीर : 6402

एमएस धोनी :6007

Leave a comment