विश्व कप

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 7 दिन रह गये है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होगा. इस टूनामेंट में हिस्सा लेने के लिए कई टीमों ने अब इंग्लैंड जाना शुरू कर दिया है. भारतीय टीम भी खिताब जीतने के लिए 22 मई को मुंबई से इंग्लैंड रवाना हो गयी. भारतीय टीम को इस खिताब का दावेदार माना जा रहा है.

विराट कोहली की कप्तानी में तीसरी बार विश्व जीतने उतरेगी भारतीय टीम

विश्व कप

दो बार विश्व कप जीत चुकी भारतीय टीम तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना लेकर विराट कोहली की कप्तानी में 22 जून को मुंबई से इंग्लैंड रवाना हुई. इससे पहले भारतीय टीम ने 1983 में कपिलदेव की कप्तानी में पहली बार विश्व कप जीता था. जिसके बाद भारतीय टीम को 28 साल का इंतजार करना पड़ा.

2011 में भारतीय टीम ने अपने घरेलु मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में दूसरी बार विश्व कप जीता था. पिछले विश्व कप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन तो किया था, पर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम से हार का सामना करना पड़ा.

अच्छी लय में नजर आ रहे हैं भारतीय खिलाड़ी

विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया ने सोशल मीडिया पर भारतीय प्रशंसको को दिया ये संदेश 1

इस समय यदि विश्व कप के लिए चुने गये भारतीय खिलाड़ियों पर नजर डाले तो एक या दो को छोड़ कर सभी खिलाड़ी अच्छी लय में नजर आ रहें हैं. विश्व कप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम संतुलित नजर आ रही है. इस टीम में अनुभव और युवा जोश दोनों सही मात्रा में उपलब्ध है.

भारतीय टीम के पास महेंद्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं तो वहीँ जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ी भी मौजूद हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम शुरू करेगी अपना विश्व कप का सफर

विश्व कप

इस टूनामेंट से पहले भारतीय टीम 25 मई को न्यूज़ीलैण्ड से अभ्यास मैच खेलेगी, फिर 28 मई को अभ्यास मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी. इस टूनामेंट के सफर में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी.

यहाँ देखें रवाना होने से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों के ट्वीट

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें