महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के बाद देश की सेवा के लिए सेना से जुड़ने की जताई इच्छा 1

भारतीय टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। इस हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की अटकले तेज ही रही है पूर्व भारतीय कपट धोनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। काफी समय से बात की जा रही है कि धोनी वुश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

संन्यास के बाद क्या प्लान?

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के बाद देश की सेवा के लिए सेना से जुड़ने की जताई इच्छा 2

सभी यह जानना चाहते हैं कि करीब 15 साल तक भारत के लिए खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी संन्यास के बाद क्या करेंगे। इसके बारे में उनके एक करीबी दोस्त ने खुलासा किया है। उसके अनुसार धोनी सेना के साथ जुड़ना चाहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो धोनी के दोस्त का कहना है कि उनकी ख्वाहिश है कि वह सेना में जुड़े। उन्हें कुछ महीनों के लिए सियाचिन में पोस्टिंग मिले। वह सैनिक की तरह देश की सेवा करना चाहते हैं।

लेफ्टिनेंट कर्नल हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के बाद देश की सेवा के लिए सेना से जुड़ने की जताई इच्छा 3

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के बाद देश की सेवा के लिए सेना से जुड़ने की जताई इच्छा 4

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर तैनात हैं। धोनी ने बाकायदा पैराट्रुपर की ट्रेनिंग भी ली है। वह कई बार सेना की वर्दी में भी दिख चुके हैं।

पिछले साल उन्हें भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण भी दिया गया था। इस सम्मान को लेने के लिए धोनी आर्मी की ड्रेस में पहुंचे थे। इसके अलावा भी वह कई मौकों पर सेना के लिए अपना प्यार जता चुके हैं।

जल्द ले सकते हैं संन्यास

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के बाद देश की सेवा के लिए सेना से जुड़ने की जताई इच्छा 5

विश्व कप के दौरान धीमी बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी ली लगातार आलोचना हो रही है। इसके साथ ही खबर ये भी है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद धोनी से भविष्य को लेकर बात करेंगे।

धोनी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं रहा है और इसी वजह से उन्हें विंडीज दौरे से बाहर भी किया जा सकता है। इसी वजह से धोनी उससे पहले ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।