आईपीएल में कमाई के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी छूने वाले हैं मील का पत्थर, बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड 1

क्रिकेट जगत में जब इंडियन प्रीमियर लीग की बात करते हैं तो हर किसी के जेहन में एक बात हिचकोले मारने लगती है, वो है पैसा.. इंडियन प्रीमियर लीग में जिस तरह से खिलाड़ियों पर पैसा बरसता है, उससे तो ये कहा जा सकता है कि ये आईपीएल तो है, लेकिन इसका पूरा नाम इंडियन प्रीमियर लीग है। यहां एक बार कोई खिलाड़ी कदम रखता है तो मालामाल बन जाता है।

महेन्द्र सिंह धोनी आईपीएल में कमाई में छूने जा रहे हैं मील का पत्थर

यहां पर खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसता है। जब से आईपीएल का आगाज हुआ है उसके बाद से अब तक कई खिलाड़ी हैं जो करोड़ो रुपये कमा चुके है। जिससे साफ होता है कि आईपीएल का पैसों के मामले में एक अलग ही कद है।

महेंद्र सिंह धोनी

इस हाई प्रोफाइल और केशरिच लीग में कुछ खिलाड़ियों ने तो अपनी कमाई को 100 करोड़ के भी पार पहुंचा दिया है। कुछ नाम ऐसे हैं जो करोड़ की संख्या को सैकड़ें में पहुंचा चुके हैं, तो उसी तरह से महेन्द्र सिंह धोनी तो आईपीएल में कमाई के मामले में एक मील का पत्थर छूने के कगार पर हैं।

150 करोड़ रुपये कमाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे धोनी

जी हां… महेन्द्र सिंह धोनी वैसे भी आईपीएल के अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं। और वो अपनी कमाई में अब एक ऐसा आंकड़ा पार करने जा रहे हैं, जो अब तक आईपीएल में कोई पार नहीं कर सका है।

आईपीएल में कमाई के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी छूने वाले हैं मील का पत्थर, बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड 2

महेन्द्र सिंह धोनी आईपीएल में 150 करोड़ रुपये की कमाई करने के करीब खड़े हैं, और इतना तो तय हो चुका है कि वो अब इस आंकड़े को छू लेंगे। क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए टीमों के लिए रिटेन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा रिटेन करना है तय

आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल के 14वें सीजन को लेकर खास जानकारी दी, जिसमें उन्होंने बताया कि टीमें 21 जनवरी तक अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी, तो वहीं 4 फरवरी तक ट्रेडिंग विंडो खुला रहेगा।

आईपीएल में कमाई के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी छूने वाले हैं मील का पत्थर, बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड 3

ऐसे में इतना तो तय नजर आ रहा है कि महेन्द्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से रिटेन करेगी। अगर महेन्द्र सिंह धोनी को सीएसके रिटेन कर लेती है तो वो एक बार फिर से 15 करोड़ रुपये हासिल करेंगे। ऐसे में उनकी आईपीएल में कमाई का आंकड़ा 150 करोड़ के पार कर जाएगा।

धोनी आईपीएल के माध्यम से अब तक 137.8 करोड़ की कमाई कर चुके हैं, अब जैसे ही वो 15 करोड़ हासिल करेंगे। आईपीएल के इतिहास में वो 150 करोड़ रुपये कमाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। यानी महेन्द्र सिंह धोनी का यहां आईपीएल में 1.5 अरब रुपये तक पहुंचना तय नजर आ रहा है।