महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर ने बताया क्यों कोई नया विज्ञापन इस समय नहीं कर रहे हैं माही 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी आज क्रिकेट जगत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। महेन्द्र सिंह धोनी पिछले करीब 15 साल से क्रिकेट की दुनिया का एक चमकता हुआ सितारा है जिसने अपनी चमक से पूरी दुनिया में रोशनी बिखेरी है। भारतीय टीम के महान कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज धोनी आज किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी ने कप्तान बनने के बाद दिलायी है जबरदस्त सफलता

एमएस धोनी ने साल 2004 में अपने क्रिकेट करियर का आगाज किया जिसके बाद से वो लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में एन्ट्री करने के कुछ ही सालों में अपना खास स्थान बना लिया।

महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर ने बताया क्यों कोई नया विज्ञापन इस समय नहीं कर रहे हैं माही 2

भारत के इस दिग्गज कप्तान को पहली बार साल 2007 में कप्तानी मिली और इसके बाद तो कामयाबी मानों उनके पीछे ही पड़ती रही। वो चाहे टी20 विश्व कप का खिताब जीतना हो या फिर साल 2011 का वनडे विश्व कप की जीत हो। तो साथ ही टेस्ट में बेस्ट बनना हो।

महेन्द्र सिंह धोनी ने नए एंडोर्समेंट लेने से कर दिया है इनकार

महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को जबरदस्त कामयाबी दिलायी लेकिन इसके बावजूद भी जो बात  उनमें देखी गई वो एक आम इंसान की तरह जीना है। धोनी खुद एक ब्रांड हैं लेकिन उन्होंने कभी इसका अलग रूप नहीं दिखाया और बहुत सादा जीवन जीने की तरफ ही अग्रसर रहे।

महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर ने बताया क्यों कोई नया विज्ञापन इस समय नहीं कर रहे हैं माही 3

विज्ञापन जगत की बात करें तो महेन्द्र सिंह धोनी को आज हर कोई ब्रांड अपने विज्ञापन में देखना चाहती है। अब तक तो वैसे धोनी ने कई विज्ञापन किए हैं लेकिन अब उन्होंने नए विज्ञापन को साइन करने से पूरी तरह से इनकार कर दिया है और वो एक नया काम कर रहे हैं।

धोनी के मैनेजर ने कहा, धोनी ने एंडोर्समेंट से इनकार कर व्यस्त ऑर्गेनिक खेती करने में

इसका खुलासा खुद महेन्द्र सिंह धोनी के बचपन के दोस्त और उनके मैनेजर मिहिर दिवाकर ने किया है। उन्होंने बताया कि धोनी ने अब किसी भी ब्रांड के नए एंडोर्समेंट से करार करने से इनकार कर दिया है और वो अब अपने गृहनगर रांची में ही ऑर्गेनिक खेती करने की तरफ ध्यान दे रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर ने बताया क्यों कोई नया विज्ञापन इस समय नहीं कर रहे हैं माही 4

इस बारे में उनके मैनेजर मिहिर दिवाकर ने कहा कि “धोनी के खून में देशभक्ति है, चाहे वो सेना के साथ काम करना हो या किसानों की तरह। उनके पास 40-50 एकड़ जमीन है और वो फिलहाल उस पर पपीता और केला उगाने में व्यस्त हैं। धोनी ने इस तरह से हर तरह के ब्रांड एंडोर्समेंट बंद कर दिए हैं। वो किसी भी तरह की कॉमर्शियल एक्टिविटी में हिस्सा नहीं लेंगे। वो तब तक ऐसा नहीं करेंगे जब तक सबकुछ पहले जैसा ना हो जाए।”