एशिया कप 2016 : एम एस धोनी करना चाहते है निचले क्रम में बल्लेबाज़ी

एशिया कप 2016 : एम एस धोनी करना चाहते है निचले क्रम में बल्लेबाज़ी

एशिया कप टी-ट्वेंटी के लिए बांग्लादेश रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मुझे लगता है मुझे एशिया कप के लिए अपने आप को उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए बढावा देने की कोई जरुरत नहीं है, भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी का उपरी क्रम मजबूत और काफी स्थिर है, मेरा बल्लेबाज़ी क्रम के साथ प्रयोग करने का कोई इरादा नहीं है. 

धोनी ने कहा मुझे नहीं लगता उपरी क्रम में मेरी बल्लेबाजी की जरुरत है क्यूंकि हमारे पास बहुत बल्लेबाजी है, अगर हमारे शुरुआती बल्लेबाज़ 18-19 ओवेरो तक साझेदारी बनाते है तब मैं बल्लेबाज़ी के लिए उपरी क्रम में आ सकता हूँ.

हमारे पास नंबर 3 पर कोहली फिर रैना, युवराज और छठे नंबर पर मैं उसके बाद जडेजा और पंड्या जैसे ऐसे बल्लेबाज़ है जो पहली गेंद से तेजी से रन बना सकते है.

हमारे लिए अच्छे बात यह है की हम ने ऑस्ट्रेलिया में 3 टी-ट्वेंटी खेले, वहाँ का वातावरण बिलकुल अलग था, उसके बाद श्रीलंका के विरुद्ध खेली गयी श्रृंखला में जीत से हमारा मनोबल बड़ा है.

भारत के सबसे अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक खेले 58 टी-ट्वेंटी मैच की 51 परियो में 32.5 की औसत से 910 रन बनाये है, इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 118.33 का रहा है. धोनी ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैच में अभी तक कोई भी अर्धशतक नहीं जड़ा. 

एशिया कप 2016 इतिहास में पहली बार टी-ट्वेंटी के प्रारूप में खेला जायेगा. भारत की टीम एशिया कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है आईपीएल का अनुभव भारतीय खिलाडियों के काम आएगा.

Related Topics