चैरिटी ऑक्शन में धोनी के ग्लव्स, पैड्स 1 लाख में ख़रीदे गए

Gautam / 14 June 2016

कोलकाता: स्पोर्ट्स वेबसाइट द्वारा एक चैरिटी कार्यक्रम में, भारतीय महान टेनिस स्टार लिएंडर पेस का रैकेट जिस से पेस ने विंबलडन मिक्स्ड डबल ख़िताब जीता और भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कप्तान धोनी के विकेट कीपिंग ग्लव्स और पैड्स को 1.5 और 1 लाख रूपए में ख़रीदा. असल में पेस के रैकेट को बंगाल रणजी टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने ख़रीदा, इस रैकेट से पेस ने सातवी बार ओलंपिक में खेलने का नया कीर्तिमान बनाया जोकि हर खिलाड़ी के एक प्रेरणादायक हैं.

नीलामी का कार्यक्रम मोहन बगान के सबसे बड़े फैन बापी माझी के लिए आयोजित किया गया, माझी लीवर के कैंसर से पीड़ित हैं. नालामी की रकम इस्ट बंगाल के समर्थक अलिप चक्रवर्ती के परिवार को दी जाएगी.

xtratime.in के अनुसार नीलामी से जुटाई गयी 14 लाख की राशि माझी और चक्रवती के परिवार को दे दी गयी हैं.

पेस के रैकेट खरीदने के बाद क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कहा “42 वर्ष की उम्र में, पेस अभी तक ग्रैंड स्लैम जीत रहे है. उनकी निष्ठा और कड़ी मेहनत सभी स्पोर्ट्स खिलाडियों के लिए प्रेरणादायक हैं. मुझे खाली समय में टेनिस खेलना बेहद पसंद हैं और इस रैकेट से खेलना का अपना ही मज़ा होगा”.

बंगाल के एक फिल्म प्रोडूसर नमित बजोरिया ने पेले द्वारा हस्ताक्षर की गयी फुटबॉल को 1.10 लाख रूपए देकर ख़रीदा.
नालामी में भारतीय फुटबॉलर कप्तान सुनील छेत्री की जर्सी और भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की जर्सी भी नीलामी में खरीदी गयी.