एम एस के प्रसाद ने इन 5 खिलाड़ियों को बिना मौका दिए किया टीम से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एम एस के प्रसाद ने इन 5 खिलाड़ियों को बिना मौका दिए किया टीम से बाहर 

एम एस के प्रसाद ने इन 5 खिलाड़ियों को बिना मौका दिए किया टीम से बाहर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के खेल में किस्मत का भी बोलबाला है। जी हां, आपका खेल शानदार हो लेकिन किस्मत साथ न दे तो टीम में मौका ही नहीं मिलता और यदि मौका मिल भी जाए तो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती।

हालांकि टीम में शामिल करके बिना एक भी मैच खेलाए ड्रॉप करने में आपकी किस्मत से भी ज्यादा चयनकर्ताओं का हाथ होता है। मौजूदा वक्त में पूर्व भारतीय क्रिकेटर एम एस के प्रसाद टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर हैं। यानि उनके हाथ में इतनी पावर है कि वह चाहें तो खिलाड़ी को मौका दें या न दें।

तो आइए आज आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें एमएसके प्रसाद ने टीम में सिलेक्ट तो किया लेकिन बिना मौका दिए ही टीम से ड्रॉप भी कर दिया। यानि बदकिस्मती से उन  खिलाड़ियों को अपना टेलेंट दिखाने का मौका ही नहीं मिल सका…

1- मयंक अग्रवाल

भारतीय क्रिकेटर मंयक अग्रवाल अच्छे टेस्ट प्लेयर हैं। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में किया था। अग्रवाल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के आंकड़े बेहतरीन है, जिसके मद्देनजर उन्हें हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में विजय शंकर के इंजर्ड होने के बाद इंग्लैंड बुलाया गया था।

एम एस के प्रसाद ने इन 5 खिलाड़ियों को बिना मौका दिए किया टीम से बाहर 1

लेकिन मयंक को बचे हुए मैचों के दौरान बेंच पर ही बैठना पड़ा। कप्तान कोहली ने उन्हें एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। असल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके बाद उन्हें भारत वापसी करनी पड़ी थी और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर युवा खिलाड़ी पंत को इंग्लैंड बुलाया गया था।

इस बीच टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम बदला गया और के एल राहुल जो नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे उन्हें रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई। और पंत को नंबर-4 पर खेलाया गया। 21 वर्षीय ने नंबर-4 पर सही बल्लेबाजी की। जिसके कारण मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जा सका।

आपको बता दें, यदि मयंक अग्रवाल को उनके बेहतरीन प्रथम श्रेणी के आंकड़ों को देखते हुए ही 15 सदस्यीय विश्व कप की टीम में शामिल किया गया था यदि वह टीम में शामिल होते तो वह उनका वनडे डेब्यू मैच होता।

एम एस के प्रसाद ने इन 5 खिलाड़ियों को बिना मौका दिए किया टीम से बाहर 2

लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इतना ही नहीं इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी एमएसके प्रसाद ने अग्रवाल को तीनों फॉर्मेट में से किसी भी टीम में शामिल नहीं किया।

प्रसाद ने बिना मौका दिए ही उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया। हालांकि श्रेयस अय्यर के भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से मयंक को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ए में शामिल किया गया है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts