केएस भरत को टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने पर एमएसके प्रसाद ने दी सफाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एम एस के प्रसाद ने दिए संकेत केएस भरत को जल्द मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका 

एम एस के प्रसाद ने दिए संकेत केएस भरत को जल्द मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। वनडे और टी-20 टीम में कुछ नये चेहरे को जगह मिली है वहीं टेस्ट टीम में कोई नया नाम नहीं है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम से तीन खिलाड़ियों की छुट्टी हो गयी है। इसमें भुवनेश्वर कुमार, मुरली विजय और पार्थिव पटेल का नाम शामिल है। भुवी और पार्थिव को वहां खेलने का मौका भी नहीं मिला था।

साहा की वापसी

एम एस के प्रसाद ने दिए संकेत केएस भरत को जल्द मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका 1

टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की वापसी हुई है। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था। उसके बाद वह लगातार चोट से जूझ रहे थे।

साहा के साथ ही ऋषभ पन्त को भी टीम में बरकरार रखा गया है। पन्त ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट सीरीज में शतक बनाया था। दोनों के टीम में होने से टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिर दर्द होने वाला है।

केएस भरत को मौका नहीं

एम एस के प्रसाद ने दिए संकेत केएस भरत को जल्द मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका 2

भारत ए के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे आंध्रा के विकेटकीपर केएस भरत को टीम में शामिल करने को बात हो रही थी। उन्होंने लगातार विकेट के पीछे और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनके नहीं चुने जाने पर एमएसके प्रसाद ने कहा

“लंबे प्रारूप में, यह केएस भरत चयनित होने के बहुत करीब थे। यह रहा है कि जब कोई सीनियर या स्थापित खिलाड़ी चोट से वापसी करता है, तो उसे टीम में मौका दिया जाता है। इसलिए हमने रिद्धिमान साहा को वापसी का मौका दिया है। लेकिन, मैं भरत के इंडिया ए के उन शानदार प्रदर्शनों के साथ बता सकता हूं, उन्होंने तीन शतक बनाए हैं और लगभग विकेट के पीछे 50 शिकार दिए हैं। वह जगह बनाने के बहुत करीब थे।”

ऐसा रहा है प्रदर्शन

एम एस के प्रसाद ने दिए संकेत केएस भरत को जल्द मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका 3

केएस भरत ने इंडिया ए के लिए अपने अंतिम 11 मैचों में तीन शतकों और दो अर्धशतक की मदद से के साथ 686 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 41 कैच पकड़े और छह स्टंपिंग भी की है। इस प्रदर्शन को देखें तो उन्हें जल्द ही मौका मिल सकता है।

Related posts