ऋषभ पंत

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में बेहद खराब विकेटकीपिंग का मुजायरा पेश किया. इस मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने काफी निराश किया और पूरे मैच के दौरान चार महत्वपूर्ण कैच छोड़े. अगर वो इन कैचों को पकड़ने में कामयाब हो जाते तो शायद ही वेस्टइंडीज इस स्कोर तक पहुंच पाती.

इस मैच में ऋषभ के बल्ले से भी रन नहीं निकले और वो मात्र 7 रनबनाकर पवेलियन लौट गए. हालाँकि ऋषभ ने इस मैच से पहले दोनों मैचों में बल्ले के साथ सभी को प्रभावित किया था.

ऋषभ पंत ने किया अपनी बल्लेबाजी में सुधार

ऋषभ पंत की ख़राब विकेट कीपिंग पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने लगाई फटकार, दिया ये चेतावनी 1

ऋषभ पंत ने बतौर बल्लेबाज अपने प्रदर्शन में सुधार जरूर किया है, लेकिन विकेट के पीछे वो लगातार फ्लॉप नजर आए. तीसरे मैच में तो उन्होंने हद ही कर दी उन्होंने इस मैच में कैच के चार मौके गंवा दिए. पंत ने चार में से तीन कैच स्पिनर्स की गेंद पर छोड़े तो एक कैच उन्होंने तेज गेंदबाज की गेंद पर.

उन्होंने मैच के दौरान रवींद्र जडेजा की दो लगातार गेंदों पर दो कैच छोड़े तो वहीं एक-एक कैच कुलदीप यादव तथा मो. शमी की गेंद पर छोड़ दिया. ऋषभ पंत का विकेट के पीछे लगातार ख़राब प्रदर्शन देखकर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने उन्हें अपनी कीपिंग में सुधार करने की सलाह दी है.

ऋषभ पंत की ख़राब विकेट कीपिंग पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने लगाई फटकार, दिया ये चेतावनी 2

एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम के चयन के बाद ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग के बारे में बात करते हुए कहा-

ऋषभ पंत की ख़राब विकेट कीपिंग पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने लगाई फटकार, दिया ये चेतावनी 3

एमएसके प्रसाद ने कहा ऋषभ पंत को अपनी कीपिंग स्किल में सुधर करना होगा. हमें पंत की विकेटकीपिंग में सुधार लाने के लिए एक विकेट कीपर विशेषज्ञ की जरूरत है.

इस सीरीज में ऋषभ पंत के अलावा कई भारतीय खिलाड़ियों ने छोड़े कैच 

ऋषभ पंत की ख़राब विकेट कीपिंग पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने लगाई फटकार, दिया ये चेतावनी 4

वैसे इस मैच में में रवींद्र जडेजा ने भी एक कैच नवदीप सैनी की गेंद पर छोड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने वनडे और टी 20 सीरीज मिलाकर कुल 19 कैच छोड़े. ये आंकड़ा तो यही बताता है कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारतीय फील्डिंग ज्यादा उच्च स्तरीय नहीं रही.