एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को दिया मौका 1

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में लगातार फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को जगह नहीं मिली है। उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने इंडिया ए और घरेलू मैचों में लगातार रन बनाए हैं।

एमएसके प्रसाद ने दिया बयान

एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को दिया मौका 2

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम चयन के बाद शुभमन गिल को लेकर बयान दिया है। उन्होंने गिल को सलामी बल्लेबाजी में बैक अप के साथ ही मध्यक्रम के लिए भी बैकअप माना है। गिल प्रथम श्रेणी मैचों में सलामी बल्लेबाजी के साथ ही मध्यक्रम में भी खेलते नजर आते है।

एमएसके प्रसाद ने कहा

“शुभमन गिल के संबंध में, हम उन्हें सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में देखते हैं। हम उन्हें दोनों स्लॉट के लिए बैक- अप के रूप में देख रहे हैं। जैसा कि वह अधिक से अधिक खेलते रहेंगे। उन्हें अपने अवसर मिलेंगे, क्योंकि वह तीनों प्रारूपों के लिए खिलाड़ी हैं।”

क्यों बाहर हुए राहुल

एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को दिया मौका 3

केएल राहुल पिछले काफी समय से लगातार फ्लॉप हो रहे थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौके मिल रहे थे। वेस्टइंडीज में एक बार फिर फ्लॉप शो के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला किया। जनवरी 2018 से राहुल का टेस्ट औसत करीब 20 का ही रहा है। राहुल के संबंध में एमएसके प्रसाद ने कहा

“हमने निश्चित रूप से केएल राहुल से बात की है। वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन दुर्भाग्य से सफेद गेंद क्रिकेट में उनका फॉर्म लगातार नीचे जा रहा है। शिखर धवन और मुरली विजय के जाने के बाद हम दोनों सलामी बल्लेबाजों को नहीं बदल सकते हैं। हमारे पास जितने भी विकप्ल हैं, उनमें राहुल को सबसे ज्यादा मौके मिले हैं। उन्होंने निरंतर प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कुछ मौकों पर रन बनाए थे और इसी वजह से हमने उन्हें मौके दिए थे।”