एमएसके प्रसाद का खुलासा, क्यों अंबाती रायडू नहीं मयंक अग्रवाल को विश्व कप में मिला मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएसके प्रसाद ने बताया विश्व कप में क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को भेजा गया था इंग्लैंड 

एमएसके प्रसाद ने बताया विश्व कप में क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को भेजा गया था इंग्लैंड

भारतीय टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में हार मिली थी। टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा चयनकर्ताओं के फैसले चर्चा में रहे। विश्व कप से पहला लगातार नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले अंबाती रायडू को टीम में जगह नहीं मिली थी वहीं सलामी बल्लेबाज की चोट के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज को टीम में चुना गया।

शंकर की जगह मयंक को जगह

एमएसके प्रसाद ने बताया विश्व कप में क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को भेजा गया था इंग्लैंड 1

विश्व कप के दौरान विजय शंकर चोटिल हो गये थे। मध्यक्रम के बल्लेबाज शंकर की जगह अंबाती रायडू को टीम में शामिल करने की बात हो रही थी लेकिन मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया।

मयंक ने उससे पहले कोई वनडे मैच नहीं खेला था वहीं वह सलामी बल्लेबाज भी थे। इसके बाद से टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं पर सवाल खड़े किये जा रहे थे। मयंक को किसी मैच में मौका भी नहीं मिला था।

एमएसके प्रसाद ने दिया बयान

एमएसके प्रसाद ने बताया विश्व कप में क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को भेजा गया था इंग्लैंड 2

इस मुद्दे पर टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने पक्ष रखा है। उनके अनुसार टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज की मांग की गयी थी और इसी वजह से मयंक को इंग्लैंड भेजा गया। उन्होंने कहा

“जब विजय शंकर चोटिल हुए और इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान केएल राहुल कैच लेने की वजह से गिरे थे। इसके बाद वह मैदान पर नहीं आये थे। इसी दौरान हमें मेल मिला था कि टीम को सलामी बल्लेबाज की जरूरत है। इसी वजह से मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया।”

वनडे सीरीज में जगह नहीं

एमएसके प्रसाद ने बताया विश्व कप में क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को भेजा गया था इंग्लैंड 3

मयंक अग्रवाल को बिना मैच दिए हुए वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। शिखर धवन ने फिटनेस हासिल कर ली है और वनडे के साथ ही टी-20 टीम में उनकी वापसी हुई है। इसी वजह से मयंक की छुट्टी हो गयी है।

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के बाद मयंक अग्रवाल को टेस्ट मैचों की टीम बरकरार रखा गया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन पारियों में करीब 200 रन बनाये थे।

Related posts