जब तक धोनी खुद को साबित नहीं करते तब तक नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह: एम एस के प्रसाद 1

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में जाकर वनडे सीरीज खेलनी है। इन दोनों ही सीरीज को लेकर सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर लिया गया लेकिन एक बार फिर से इन दोनों ही टीमों में महेन्द्र सिंह धोनी नजर नहीं आ रहे हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर से नजर नहीं आ रहे टीम में

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इसी साल हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही महेन्द्र सिंह धोनी भारत के लिए किसी भी सीरीज में खेलने मैदान में नहीं उतरें हैं।

जब तक धोनी खुद को साबित नहीं करते तब तक नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह: एम एस के प्रसाद 2

महेन्द्र सिंह धोनी को विश्व कप के बाद से खेली जा रही सभी सीरीज में खेलते हुए देखने की उम्मीद तो की जाती है लेकिन उनका नाम टीम में नजर नहीं आ पाता है। ऐसे में उनकी उपलब्धता को लेकर कोई वास्तविक जानकारी नहीं मिल पा रही है।

आखिर क्यों नहीं चुना जा रहा है एमएस धोनी को टीम में?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में तो माना जा रहा था कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद अगले साल की शुरुआत में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। धोनी के फैंस को भी यही उम्मीदें थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी का नहीं होना अब कुछ संदेह पैदा कर रहा है।

जब तक धोनी खुद को साबित नहीं करते तब तक नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह: एम एस के प्रसाद 3

जब तक धोनी खुद को साबित नहीं करते तब तक नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह: एम एस के प्रसाद 4

धोनी के चयन के सवाल पर एमएसके प्रसाद ने कही ये बात

अब तो हर किसी के मन में सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि अगर धोनी बार-बार लगातार हर सीरीज से दूर रह रहे हैं तो वो इन दिनों कहां है? और क्या कर रहे हैं? क्योंकि उनके करियर के आगे की योजना को लेकर भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है।

जब तक धोनी खुद को साबित नहीं करते तब तक नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह: एम एस के प्रसाद 5

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम का चयन होने के बाद जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी के वापसी कब होगी ये सवाल किया को उन्होंने इसका जवाब देने से इनकार कर दिया और कहा कि “मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता। चयन के लिए उपलब्ध होने के लिए माही(धोनी) को पहले खेलना होगा।”