महेन्द्र सिंह धोनी को टीम में शामिल नहीं करने पर एमएसके प्रसाद ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर से भारतीय टीम से नदारद हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीनें से शुरू होने जा रही घरेलू टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। इसमें एक बार फिर से महेन्द्र सिंह धोनी नजर नहीं आए।

महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर से टीम से दूर

भारत के महान कप्तान और विकेटकीपर रहे महेन्द्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद से ही टीम इंडिया से दूर हैं। पहले तो जहां धोनी ने वेस्टइंडीज के दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था तो इसके बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भी अनुपलब्धता बतायी थी।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका 1

ऐसे में धोनी विश्व कप के बाद से अब तक भारतीय टीम से दूर हैं। माना जा रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में महेन्द्र सिंह धोनी की वापसी हो जाएगी लेकिन यहां भी धोनी टीम से गायब हैं।

एमएसके प्रसाद का धोनी को लेकर आया बड़ा बयान

जहां एक तरफ हर कोई ये सोच रहा है कि महेन्द्र सिंह धोनी के कहने पर ही वो टीम में शामिल नहीं हो रहे हैं लेकिन यहां वास्तविकता कुछ और है जिसमें अब चयनकर्ताओं का ध्यान युवा खिलाड़ियों पर है।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका 2

इसकी जानकारी खुद चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दी और कहा कि अब वो आगे की तरफ देख रहे हैं और उन्हें धोनी से आगे जाने की जरूरत भी है।

विश्व कप के बाद से ही हमने कर दिया था आगे देखना शुरू

भारत के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि” विश्व कप के बाद ही मैंने साफ कर दिया था कि हम अब आगे बढ़ रहे हैं। हम युवाओं को मौका दे रहे हैं और देखिए ये टीम में खुद को स्थापित कर रहे हैं। ऋषभ पंत अच्छा कर रहे हैंं और संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है, मुझे पूरा विश्वास है कि आप हमारी विचार प्रक्रिया को समझ रहे होंगे।”

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका 3

प्रसाद ने आगे कहा कि “हमारी निश्चित रूप से धोनी से बातचीत हुई है और उन्होंने युवाओं को बढ़ावा देने के बारे में सहमति जताई है। विश्व कप के बादद से मेरी इस पर स्पष्ट राय रही है कि अब हम ऋषभ पंत को आगे बढ़ाएंगे। इसलिए हम अब भी उनका पक्ष लेंगे और देखिए कि वो अच्छी प्रगति कर रहे हैं।”

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों धोनी को नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को फिर दिया गया मौका 4

 “ये सही है कि वो हमारी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।लेकिन आप किसी का पक्ष लेकर ही एक खिलाड़ी को तैयार कर सकते हैं। इसलिए हमें यकीन है कि वो सफल रहेंगे। धोनी पर बात की जाए तो घरेलू क्रिकेट में खेलना और लय हासिल करना या संन्यास पर विचार करना सबकुछ उनका निजी फैसला होगा। हमने पहले ही भविष्य के लिए खाका खींच लिया है।”

Related posts