महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में पहली बार खुल कर बोले एम.एस.के. प्रसाद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में पहली बार खुल कर बोले एम.एस.के. प्रसाद 

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में पहली बार खुल कर बोले एम.एस.के. प्रसाद

बुधवार देर शाम महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के सीमित ओवर्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी, कि महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के. प्रसाद को उनके इस चौंकाने वाले फैसले के बारे में पहले से ही पता था.

दरअसल बुधवार को जब धोनी ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया, तब बुधवार को ही नागपुर में धोनी और एम.एस.के. प्रसाद रणजी ट्राफी का सेमी फाइनल मुकाबला देख रहे थे. यह मैच धोनी की घरेलू टीम झारखण्ड और गुजरात के बीच खेला जा रहा था.

यह भी पढ़े : अगर महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से सन्यास ले लेते तो मैं उनके घर के बाहर धरने पर बैठ जाता : सुनील गवास्कर

रणजी ट्राफी के इसी सेमी फाइनल मैच के दौरान एम.एस.के. प्रसाद और धोनी को घंटों एक दूसरे के साथ बातें करते देखा गया था. यही एक बड़ी वजह थी मानी जा रही थी, कि एम.एस.के. प्रसाद को धोनी के कप्तानी के इस्तीफे के बारे में पहले से पता था.

गुरूवार इंडिया टुडे को दिए अपने के इंटरव्यू में एम.एस.के. प्रसाद ने बोला, कि

यह भी पढ़े : सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने पर व्यक्त किये अपने विचार

”मेरे हिसाब से धोनी का कप्तानी से इस्तीफा देना उनके खेल प्रेमियों के लिए अच्छी बात नहीं हैं. पर अगर आप एक क्रिकेट लोवर से हट कर एक प्रोफेशनल व्यक्ति की तरह सोचें तो यह बिलकुल सही समय था, धोनी के लिए कप्तानी छोड़ने का. धोनी हमेशा ही भविष्य को देखते हुए प्लानिंग करते हैं और कप्तानी छोड़ने का फैसला उनका खुद का हैं.”

एम.एस.के. प्रसाद के अनुसार-

यह भी पढ़े : धोनी के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

”धोनी एक नेचुरल लीडर हैं और चाहे वो कप्तान हो या ना हो ना वो एक लीडर की तरह ही देश के लिए खेलते हैं. विराट कोहली की कप्तानी में धोनी का एक अलग ही रूप में देखने को मिलेंगा. विराट कोहली के पास एक लाजवाब अवसर हैं, कि वह महेंद्र सिंह धोनी द्वारा शुरू की गयी जीत की भूख को जारी रखें और देश का मान बढ़ाये.”

राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के. प्रसाद के अनुसार-

”धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया हैं, लेकिन अब विराट कोहली की बारी हैं, कि एक कप्तान के रूप में तीनों मुख्य प्रारूपों में लाजवाब कप्तानी कर दिखायें और धोनी से कप्तानी के गुण सीखें.’

प्रसाद ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, कि-

”पिछले दो सालों में विराट कोहली ने जिस तरह से एक टेस्ट कप्तान के रूप में खुद को स्थापित किया हैं, वह शानदार हैं और अद्भुत हैं. जैसे विराट ने खुद को एक टेस्ट कप्तान के रूप में ढाला हैं, ठीक वैसे ही विराट कोहली वनडे और टी 20 की कप्तानी में भी खुद को बहुत जल्द स्थापित कर लेंगे और देश के लिए महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही एक सफल कप्तान सिद्ध होंगे.”

Related posts