एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर क्यों शुभमन गिल को नहीं, बल्कि केएल राहुल को मिली टीम में जगह 1

रविवार 21 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है. बता दें, कि 3 अगस्त से लेकर 6 अगस्त तक भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी. वहीं इसके दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. अंत में दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी.

तीसरे ओपनर के रूप में केएल राहुल टीम में बरक़रार

एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर क्यों शुभमन गिल को नहीं, बल्कि केएल राहुल को मिली टीम में जगह 2

आपकों बता दें, कि बैकअप ओपनर के तौर पर केएल राहुल भारतीय टीम में बरक़रार है. उन्होंने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था. जिस वजह से वनडे और टी-20 में तीसरे ओपनर के तौर पर जगह मिली है. वहीं टेस्ट टीम में भी उन्हें बतौर ओपनर बल्लेबाज उन्हें जगह मिली है. वह टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आयेंगे.

शुभमन गिल को किया गया नजरंदाज

विश्व कप

एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर क्यों शुभमन गिल को नहीं, बल्कि केएल राहुल को मिली टीम में जगह 3

बता दें, कि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल को नजरंदाज किया है. वह लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल 2019 में भी उन्होंने अपनी प्रतिभा का नमूना पेश किया था.

शुभमन गिल अपने लिस्ट ए करियर के 46 मैचों में 46.82 की औसत से 1873 रन बना चुके है. वहीं टी-20 क्रिकेट के 32 मैचों में उन्होंने 32.31 की औसत से 614 रन बनाये हुए हैं. वह अपने 9 प्रथम श्रेणी मैचों में 77.78 की बेहतरीन औसत से 1089 रन बना चुके हैं.

उनके घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही थी, कि शुभमन गिल को जरुर भारतीय टीम में अजमाया जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरंदाज किया है.

एमएसके प्रसाद ने बताई केएल राहुल को बाहर करने की वजह

एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर क्यों शुभमन गिल को नहीं, बल्कि केएल राहुल को मिली टीम में जगह 4

एमएसके प्रसाद ने शुभमन गिल को भारतीय टीम में जगह ना देने को लेकर अपने बयान में कहा,

“हमने शुभमन गिल को न्यूजीलैंड दौरे पर तब मौका दिया था. जब केएल राहुल टीम से सस्पेंड हो गए थे, लेकिन केएल राहुल ने वापसी के बाद रन बनाये हैं. उन्होंने विश्व कप में भी अच्छा खेल दिखाया है, इसलिए फिलहाल उन्ही को हमने टीम में जगह दी है. हम भविष्य में शुभमन गिल पर जरुर विचार करेंगे. वह भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है.”

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul