मुजीब उर रहमान ने हासिल किया ये खास कीर्तिमान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने किया ये बड़ा कारनामा, राशिद खान को छोड़ा पीछे 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने किया ये बड़ा कारनामा, राशिद खान को छोड़ा पीछे

विश्व क्रिकेट में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ साल में अपने नाम का ग्राफ तेजी का साथ ऊंचा किया है। जिसमें उनके स्पिन गेंदबाज राशिद खान को सबसे स्पेशल माना जाता है। राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से अफगानिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है तो साथ ही एक और गेंदबाज हैं जिनके प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है वो हैं मुजीब उर रहमान…

अफगान खिलाड़ी मुजीब उर रहमान ने हासिल किए टी20 क्रिकेट में 100 विकेट

जी हां अफगानिस्तान की टीम का जिक्र होते ही राशिद खान का नाम हर किसी के जेहन में आ जाता है लेकिन जिस तरह से अफगान टीम के 18 साल के युवा स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने खासकर टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन किया है वो उन्हें अलग बनाता है।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने किया ये बड़ा कारनामा, राशिद खान को छोड़ा पीछे 1

अफगानिस्तान की टीम के युवा स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने पिछले कुछ समय में विश्व क्रिकेट की हर टी20 क्रिकेट लीग में जबरदस्त प्रदर्श किया है और उन्होंने इसी प्रदर्शन के दम पर ओवर ऑल टी20 क्रिकेट करियर में 100 विकेट हासिल कर लिए हैं।

मुजीब बने टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, राशिद खान को छोड़ा पीछे

विश्व क्रिकेट में कई देशों में टी20 क्रिकेट लीग खेलने वाले मुजीब उर रहमान ने रविवार को अपने टी20 करियर में 100 विकेट पूरे किए। इन 100 विकेट में उन्होंने खास कारनामा ये किया कि वो विश्व क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट में 100 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपनी 18 साल और 271 दिनों की उम्र में ये कारनामा किया।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने किया ये बड़ा कारनामा, राशिद खान को छोड़ा पीछे 2

मुजीब उर रहमान अब विश्व क्रिकेट में टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं और खास बात ये है कि उन्होंने अपने ही देश के साथी खिलाड़ी राशिद खान को इस मामले में पीछे किया है राशिद खान ने 100 टी20 विकेट को पूरे करने के लिए मुजीब उर रहमान की उम्र से 89 दिन ज्यादा लिए थे।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में लिटन दास का विकेट लेकर हासिल किया कारनामा

टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में 100 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज के रूप में राशिद खान का था जिन्होंने 18 साल और 360 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था। लेकिन मुजीब उर रहमान ने रविवार को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए राजशाही रॉयल्स के विकेटकीपर लिटन दास को आउट कर ये कीर्तिमान अपने नाम किया।

आईसीसी

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मुजीब उर रहमान कमिला वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं जिन्होंने इस सीजन बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है। जिसमें उन्होंने अब तक केवल 5.25 की इकॉनोमी से 7 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं।

Related posts