बीसीसीआई

अभी कुछ दिनों पहले ही वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम पर आतंकवादी हमला करने की चेतावनी दी गई थी। जिसपर अब खबर आ रही है कि मुंबई के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को मारने की धमकी देने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को ईमेल भेजने के आरोप में असम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है अब उससे पूछताछ की जा रही है।

एटीएस गिरफ्तारी के बाद कर रही है पूछताछ

बीसीसीआई

एटीएस द्वारा जांच शुरू करने और असम पुलिस की मदद से उसका पता लगाने के बाद ब्रज मोहन दास को मोरीगांव जिले के शांतिपुर से हिरासत में लिया गया। एटीएस के एक बयान में कहा गया है कि

“क्रिकेट टीम को 16 अगस्त को मेल मिला। एक एटीएस टीम को तुरंत असम भेजा गया। असम पुलिस की मदद से टीम ने उनके आवास पर अथक प्रयासों के बाद आरोपी का पता लगाया और  20 अगस्त को उसे गिरफ्तार कर लिया।”

उन्होंने कहा,

“अपराध में इस्तेमाल होने वाले कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को आरोपियों से जब्त कर लिया गया था।”

भारतीय क्रिकेट टीम को मारने की दी थी धमकी

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज में जान से मारने की धमकी देने वाले को मुंबई एटीएस ने किया गिरफ्तार 1

लगभग 4 दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट को सूचित किया था कि उन्हें मेल आया है कि कुछ आतंकवादी, भारतीय क्रिकेट टीम पर घात लगाए बैठे हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर हमला करने का प्लान बना रहे हैं। जिसके बाद बीसीसीआई ने जब चेक किया तो पाया कि उन्हें भी मेल आया था जिसमें यही बात लिखी थी साथ ही अपने खिलाड़ियों को बचा पाने की चुनौती भी दी थी।

हालांकि इस धमकी के बाद टीम इंडिया की सुरक्षा को काफी सख्त कर दिया गया था। और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी दिलासा दिया था कि खिलाड़ी वहां पूरी तरह सुरक्षित हैं।

 22 अगस्त से शुरू हुई टेस्ट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां उसने टी-20 व वनडे सीरीज में विंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया था। अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इस गिरफ्तारी के बाद वैसे तो टीम इंडिया ने राहत की सांस जरूर ली होगी लेकिन अभी भी सुरक्षा के इंतजाम सख्त रखे गए हैं।

2 replies on “भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज में जान से मारने की धमकी देने वाले को मुंबई एटीएस ने किया गिरफ्तार”